हल्द्वानी में शनिवार को बाजार पूर्ण बंद,आम सहमती से लिया फैसला

हल्द्वानी में शनिवार को बाजार पूर्ण बंद,आम सहमती से लिया फैसला

हल्द्वानी: उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर इस हल्द्वानी जिले में लिया गया बड़ा फैसला, शनिवार को रखेगे बाजार बंद । हल्द्वानी में शनिवार को बाजार पूर्णतः बंद रखने का फैसला लिया गया है। शनिवार को सवेरे 11 बजे तक अति आवश्यकीय सेवाओं के लिए ही दुकानें खोली जाएंगी।नैनीताल जिले के घनी आबादी वाले हल्द्वानी में इस शनिवार से बाजार बंद रखने का फैसला लिया गया है । इस दौरान बाजार के साथ शनि बाजार भी बंद रहेगी । आज सिटी मैजिस्ट्रेट कार्यालय में व्यापारी नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है।

बताया गया है कि कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। शनिवार को दूध, दही, अखबार, गैस आदि सवेरे 11 बजे तक मिल सकेगा जबकि गैस, पैट्रोल, डीजल, मैडिकल आदि की दुकानें पूरे दिन खुली रहेंगी । सिटी मैजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया हल्द्वानी में बढ़ते संक्रमण के कारण 25 मिनी कंटेंमेंट जॉन बनाए गए हैं । यहां लॉक डाउन की स्थिति को रोकने के लिए ऐसा फैसला आपसी सहमति से लिया गया है।

उन्होंने बताया कि व्यापारियों के साथ हुई बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है कि शनिवार को बाजार को बंद रखा जाएगा । ऐसा इसलिए किया जा रहा है तांकि कोरोना के बढ़ते मामलों और संक्रमण को फैलने से रोका जा सके । इस पहल में व्यापारियों ने भी पूरा साथ देना का वादा किया है।

बता दें की कोरोना की तीसरी लहर लगातार अपने पैर पसार रही है ।दूसरी लहर के नतीजों को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा सकता है की अगर सावधानी नहीं बरती गयी तो अंजाम बद से बदत्तर होगा। इसी को ध्यान में रखते हुए हल्द्वानी में आम सहमती से यह फैसला लिया गया।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.