पांवटा साहिब में खनन माफिया ने किया वन रक्षक पर जानलेवा हमला

पांवटा साहिब में खनन माफिया ने किया वन रक्षक पर जानलेवा हमला

हिमाचल प्रदेश:- जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल में अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने पर खनन एक दर्जन माफिया ने वन रक्षक पर किया जानलेवा हमला। वन विभाग ने खनन माफिया के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब में वन विभाग ने अवैध खनन के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। दो दिन पहले वन विभाग ने अवैध खनन के मामले में पांच ट्रैक्टर संचालकों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। जिसके बाद से वन विभाग के कर्मचारी खनन माफिया के निशाने पर हैं। मंगलवार सुबह वन विभाग के वन रक्षक दीपराम शर्मा रामपुर वैली में गश्त करने गया हुआ था की देखा की यमुना नदी में कुछ ट्रैक्टर अवैध खनन की गतिविधियों में लगे हुए थे।

जब वन रक्षक दीपराम शर्मा अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने लग गए, तो खनन गतिविधियों में लगे हुए लोगों ने अन्य लोगों को फोन किया। जिसके बाद करीब एक दर्जन माफिया हाथ में डंडे वह पत्थर लेकर वन रक्षक की तरफ भागे व डंडे से वार गाली गलौज करने लगे वनरक्षक ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई। जिसके बाद इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद वन विभाग ने आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उधर पांवटा साहिब के डीएफओ कुणाल अंग्रिश ने बताया की अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने गए वन रक्षक के उपर कुछ लोगों ने डंडों के साथ हमला करने का प्रयास किया है। जिनके खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करवाई गई है। उधर पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर सिंह ने बताया की वन विभाग की शिकायत पर आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.