उत्तराखंड में हर साल होगी नर्सिंग स्टाफ की भर्ती

उत्तराखंड में हर साल होगी नर्सिंग स्टाफ की भर्ती

देहरादून:- उत्तराखंड के राजकीय मेडिकल कॉलेजों में एमआरआई और जिला, उप जिला अस्पतालों में सीटी स्कैन मशीनें स्थापित की जाएंगी। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग में नर्सों के 2600 खाली पदों पर वर्षवार मेरिट आधार पर भर्ती की जाएगी। कैंप कार्यालय में स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली।

उन्होंने कहा कि मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मेडिकल कॉलेज और जिला, उप जिला अस्पतालों में एमआरआई व सीटी स्कैन की मशीनें स्थापित की जाएंगी। जिसमें राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर, अल्मोड़ा, हल्द्वानी व रुद्रपुर में एमआरआई मशीन और जिला अस्पताल चंपावत, उप जिला अस्पताल रानीखेत व ऋषिकेश में सीटी स्कैन मशीनें जल्द स्थापित की जाएंगी।

धन सिंह रावत ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि नर्सों के खाली 2600 पदों को वर्षवार मेरिट के आधार पर भरा जाएगा। इससे अस्पतालों में स्टाफ नर्सों की कमी दूर होगी। उन्होंने राज्य के मेडिकल कॉलेज में कार्यरत विभिन्न श्रेणी के संविदा व आउटसोर्स कार्मिकों की समस्याओं का शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए समय पर सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। राज्य में कोरोना जांच बढ़ाने और बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की राज्य की सीमाओं पर जांच और निगरानी बढ़ाने को कहा।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.