अन्य राज्य

ग्रेटर नोएडा में छाया दहशत का माहौल, आम्रपाली बिल्डिंग में लिफ्ट गिरने से 4 की मौत

ग्रेटर नोएडा: आम्रपाली बिल्डिंग में लिफ्ट गिरने से बड़ा हादसा हुआ है। यह हादसा उस दौरान हुआ जब लिफ्ट में कई लोग सवार थे। जिसके 4 लोगों की मौत हो गई। जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। मौके पर पुलिस ने पहुंच कर सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह घटना बिसरख थाना क्षेत्र के आम्रपाली साइट की है। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के निर्णाम का कार्य चल रहा था। इसी दौरान पैसेंजर लिफ्ट गिरने से हादसा यह बड़ा हादसा हो गया। फिलहाल पुलिस मौके पर मौजूद है और घटना किन कारणों से हुई इसकी जांच कर रही है।

वहीं, सीएम योगी ने इस घटना को लेकर दुख प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना जाहिर की है। वहीं घायलों के समुचित उपचार के आदेश दिए हैं। सीएम के ऑफिस द्वारा ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है कि घटना के जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें इस प्रकार की घटना तब सामने आई है…जब प्रदेश भर में लिफ्ट एक्ट की मांग तेज हो रही है। जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने विधानसभा में इसको लेकर मुद्दा भी उठाया था। लिफ्ट एक्ट देश के कई राज्यों में लागू है। लेकिन यूपी में इसको लेकर प्रभावी कानून ना होने के कारण जिम्मेदारों पर कार्रवाई नहीं हो पाती। बीते कुछ दिनों से बढ़े लिफ्ट हादसों को देखते हुए योगी सरकार इस पर कानून बनाने पर विचार कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *