पुलिस ने मतदाता दिवस के अवसर पर लोकतान्त्रिक मतदाता सहभागिता को प्रोत्साहन के लिए दिलाई शपथ

पुलिस ने मतदाता दिवस के अवसर पर लोकतान्त्रिक मतदाता सहभागिता को प्रोत्साहन के लिए दिलाई शपथ

रुद्रप्रयाग: भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदत्त निर्देशो के क्रम में 12 वें मतदाता दिवस के अवसर पर निर्वाचनों को समावेशी, सुगम एवं सहभागितापूर्ण बनायें (Making Elections Inclusive, Accessible and Participative) Theme के तहत लोकतान्त्रिक मतदाता सहभागिता (Democratic Electoral Participation) को प्रोत्साहित किये जाने के उद्देश्य से आज दिनांक 25 जनवरी 2022 को जनपद रुद्रप्रयाग में पुलिस कार्यालय रुद्रप्रयाग, कैंप कार्यालय, पुलिस लाइन तथा समस्त थाना व चौकियों में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया।

सभी अधिकारी/ कर्मचारियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शपथ दिलायी कि-
“हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुये यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतान्त्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेंगें तथा स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगें।”

शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान पुलिस कार्यालय, इकाई, थाना, चौकियों में नियुक्त समस्त अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद रहे। कोविड अनुरूप व्यवहारों का पालन करते हुए शपथ ली गई। साथ ही 14 फवरी को होने वाले चुनाव में भी सहभागीता निभाने की बात कही गयी। इसके साथ साथ अलग अलग जिलो में भी लोकतान्त्रिक मतदाता सहभागिता के लिए शपथ दिलाई गयी।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.