हत्या में फरार चल रहे इनामी बदमाश को किया पुलिस ने सफलतापूर्वक गिरफ्तार

हत्या में फरार चल रहे इनामी बदमाश को किया पुलिस ने सफलतापूर्वक गिरफ्तार

देहरादून:- 29.11.2022 को श्तौकीर द्वारा कोतवाली कैंट पर अभियोग पंजीकृत कराया गया था कि उसका भाई मोसिन जो कि गुचुपानी में घूमने आया था अज्ञात अभियुक्त गणों द्वारा उसकी हत्या कर दी गई है। जिसके आधार पर धारा 302 IPC मैं अभियोग पंजीकृत करते हुए विवेचना प्रभारी निरीक्षक विनय कुमार के सुपुर्द की गई थी।

अभियोग की गहन विवेचना करते हुए मुखबीर मामूर करते हुए एवं आसपास सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन करते हुए उक्त हत्या में छह अभियुक्त गणों की मौजूदगी प्रकाश में आई थी। जिसके आधार पर पांच अभियुक्त गणों को दिनांक 01.12.2022 को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया था। घटना के बाद से ही अभियुक्त रईस लगातार फरार चल रहा था।

प्रभारी निरीक्षक कैंट द्वारा अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित कर आवश्यक निर्देश दिये गये। कैंट पुलिस द्वारा पुनः अभियुक्त के पते ग्राम कंडेरा थाना रमाला जिला बागपत उत्तर प्रदेश में दबिश दी गई जहां पर पूर्व में मामूर मुखबिर खास की सूचना पर अभियुक्त को किशनपुर बिराल बस अड्डे के पास गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी।

पूछताछ अभियुक्त-
अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया कि मेरा एक साडू जिसका नाम साबिर अली है जो मेहूवाला माफी जिला देहरादून में रहता है। जब मैं अपने साढू के पास मेहूवाला गया तो उसने मुझे कहा कि मेरे संबंध पड़ोस मैं रहने वाले मोहसिन की पत्नी के साथ हैं। और मोहसिन आए दिन मेरे से लड़ाई झगड़ा करता रहता है। मुझे मोहसिन को रास्ते से हटाना है। फिर योजना के तहत मेरे द्वारा अपने गांव के दोस्त शाहरुख को बुलाया गया। शाहरुख रवि कश्यप के साथ मुझे विकासनगर बस अड्डे पर मिला एवं रात में शाहरुख एवं रवि कश्यप को मेरे द्वारा होटल शिव लॉज बस अड्डे के पास विकास नगर रुकाया गया जहां मैंने ही अपनी आईडी दी थी मैंने शाहरुख की बात अपने साडू साबिर से कराई एवं मोहसिन को खत्म करने की बात ₹200000/00 में तय हुई थी एवं अगले दिन 27.11. 2022 की सुबह एक लड़का अरशद भी विकासनगर आया था मैं शाहरुख रवि कश्यप और अरशद के साथ बस से देहरादून आए मैंने शिमला बायपास चौक पर ई रिक्शा स्टैंड पर खड़े मोहसिन को इन तीनों को दिखाकर मैं साबिर के पास आ गया था। मैंने शाहरुख को इस दिन ₹6000 दिए थे ई रिक्शा स्टैंड से शाहरुख ने मोहसिन का ई रिक्शा ही किराए पर लिया था। इस दिन यह तीनों लोग ई रिक्शा से बुद्धा टेंपल और एफ0आर0आई0 में घूमे थे इस दिन इन्हें मोहसिन को मारने का मौका नहीं मिला और 27.11. 2022 की रात को यह तीनों आईएसबीटी के पास किसी होटल में रुके थे दिनांक 28.11. 2022 को साबिर ने मेरी पत्नी के पीएनबी के खाते में ₹10000 फोन पर से डाले थे। तब मैंने फोन पर से शाहरुख के खाते में ₹10000 डाले थे दिनांक 28.11. 2022 को यह तीनों फिर मोहसिन की ई रिक्शा को बुक करके गुचुपानी ले गए थे इस दिन भी मैं साबिर अली के घर पर रुका था दोपहर में मेरी शाहरुख से कई बार फोन पर बात हुई थी शाम के समय शाहरुख ने मुझे बताया कि हमने मोहसिन को मार दिया है इसके बाद यह तीनों देहरादून से विकासनगर चले गए थे रात में विकासनगर ही रुके थे मैं अगले दिन रुड़की होते हुए अपने साढू इमरान के घर लकसरी थाना लक्सर में रुका था दिनांक 30.11. 2022 को मैं अपने घर कंडेरा चला गया था उसी दौरान मुझे पता चला कि साबिर अली शाहरुख एवं उसके दोनों साथी पकड़े गए हैं। तो मैंने अपना फोन बंद कर लिया और मैं दिल्ली चला गया था वहां से अपने भाइयों के पास रेवाड़ी हरियाणा में चला गया था कल मैं हरियाणा से अपने घर आया था तो पुलिस ने मुझे पकड़ लिया ।

नाम पता अभियुक्त-
रईस खान पुत्र इदरीश उम्र 29 वर्ष निवासी ग्राम कंडेरा थाना रमाला जिला बागपत उत्तर प्रदेश

पुलिस टीम-
1-विनय कुमार प्रभारी निरीक्षक कैंट देहरादून ।
2- वरिष्ठ उप निरी संदीप कुमार कैंट व देहरादून ।
3-कानि0 मनोज सुंदरियाल कैंट देहरादून ।
4-का0 विशाल कैंट देहरादून ।
5-कानि0 नवनीत SOG
6- कानि0 किरन SOG

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *