प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रुस के राष्ट्रपति पुतिन से की फोन पर बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रुस के राष्ट्रपति पुतिन से की फोन पर बातचीत

दिल्ली:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बातचीत की। इस दौरान पीएम मोदी ने यूक्रेन में स्थिति पर भारत के रुख को दोहराया। उन्होंने मुद्दों को हल करने के लिए वार्ता एवं कूटनीति का समर्थन किया। पीएमओ ने कहा, “यूक्रेन में मौजूदा स्थिति के संदर्भ में प्रधानमंत्री ने वार्ता और कूटनीति के पक्ष में भारत के लंबे समय से चले आ रहे रुख को दोहराया।”

फोन पर बात करते हुए, दोनों नेताओं ने वैश्विक ऊर्जा और खाद्य बाजारों की स्थिति पर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, “दोनों नेताओं ने कृषि वस्तुओं, उर्वरकों और फार्मा उत्पादों में द्विपक्षीय व्यापार को और कैसे प्रोत्साहित किया जा सकता है, इस पर भी बातचीत की। नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा और खाद्य बाजारों की स्थिति सहित वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा की।”

जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं ने दिसंबर 2021 में राष्ट्रपति पुतिन की भारत यात्रा के दौरान लिए गए निर्णयों के कार्यान्वयन की समीक्षा की। इसके अलावा दोनों नेताओं ने वैश्विक और द्विपक्षीय मुद्दों पर नियमित परामर्श जारी रखने पर सहमति जताई।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.