राष्ट्रीय

देश की नई संसद में कार्यवाही का शुभारंभ, पीएम मोदी सहित विपक्ष के ये नेता मौजूद

देश की नई संसद का आज 19 सितंबर मंगलवार को भव्य शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर सत्ता पक्ष व विपक्ष के नेताओं व सांसदों की मौजूदगी रही। पीएम मोदी ने सभी सांसदों से मुताकत की। इसके बाद राष्ट्रगान के साथ संसद के विशेष सत्र का प्रारंभ किया गया।

इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि आज से हमारी संसद के दोनों सदनों की बैठकें नए संसद भवन में होंगी। हम सभी जानते हैं कि यह सेंट्रल हॉल ब्रिटेन से भारत में सत्ता हस्तांतरण का गवाह रहा है। मैं नए भवन से संसद के दोनों सदनों के कामकाज को लेकर बहुत खुश और उत्साहित हूं, जो नए और उभरते भारत का प्रतीक है, जो 2047 तक प्रधानमंत्री की परिकल्पना के अनुसार एक विकसित राष्ट्र का मार्ग प्रशस्त करेगा।

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और अन्य सांसद आज के संसद सत्र से पहले संयुक्त फोटो सेशन के लिए पुराने संसद भवन में एकत्रित हुए। इस दौरान सभी नेताओं का ऐतिहासिक फोटोग्राफ हुआ।

बता दें कि आज से देश में नए संसद भवन का शुभारंभ हो रहा है। नई संसद के पहले दिन की कार्यवाही में महिला आरक्षण संबंधी बिल पेश हो रहा है। जो काफी मायनों में अहम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *