PWD चीफ एयाज अहमद ने लगाई अधिकारियों की क्लास, तय समय में पूरा हो उत्तराखंड की सड़कों को गड्ढामुक्त करने का अभियान

PWD चीफ एयाज अहमद ने लगाई अधिकारियों की क्लास, तय समय में पूरा हो उत्तराखंड की सड़कों को गड्ढामुक्त करने का अभियान

देहरादून: उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर शासन लगातार सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए दिशा निर्देश जारी कर रहा है। इस क्रम में लगातार बैठकें भी हो रही हैं। बावजूद इसके स्थिति में थोड़ा बहुत ही सुधार दिखाई दे रहा है। देहरादून की सड़कों की स्थिति में पहले से सुधार है। राज्य के अन्य जिलों की स्थिति में अभी सुधार नहीं दिखाई दे रहा है। उत्तराखंड की सड़कों को गड्ढामुक्त करने का अभियान तय समय में पूरा हो इसको लेकर पीडब्लूडी चीफ एयाज अहमद ने अधिकारियों की क्लास लगाकर कड़े निर्देश जारी किया हैं।

बरसात के कारण प्रदेशभर में सड़कों का बुरा हाल है। शहर से लेेकर गांव तक की सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे ही गड्ढे दिखाई दे रहे हैं। इससे दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती है। अब मौसम खुल गया है तो लोकनिर्माण विभाग सडकों को गड्ढामुक्त करने के अभियान में जुट गया है। प्रदेशभर में युद्वस्तर पर सड़कों का सुधारीकरण और डामरीकरण किया जा रहा है। शासन की ओर से इस काम के लिए बजट की व्यवस्था की गई है।

पीडब्लूडी चीफ एयाज अहमद ने कार्यों की प्रगति को लेकर लगातार संबधित अधिकारियों से फीड बैक ले रहे हैं। अधिकारियों को निर्देशित करते हुए पीडब्लूडी चीफ ने कहा जिलों में होने वाले पैच वर्क, डामरीकरण और सुधारीकरण के अन्य कार्यों में गुणवत्ता का खास ध्यान रखा जाये। कार्यों में लापरवाही और भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जायेगा। गुणवत्ता के साथ तय समय से कार्य पूरे होने चाहिए। पीडब्लूडी चीफ ने कहा कार्यों की लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है। वह लगातार औचक निरीक्षण कर रहे हैं कहीं भी कोई कमी पाई जाती है तो संबधित अधिकारी व ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई पूरी की जायेगी। पीडब्लूडी चीफ ने कहा इसके साथ ही सभी अधिकारियों को अन्य योजनाओं को भी गुणवत्ता के साथ तय समय में पूरा करने के निर्देश दिये गये हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में रानीपोखरी पुल के उद्घाटन के मौके पर तय समय में कार्य बेहत्तर गुणवत्ता के साथ पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीडब्लूडी चीफ एयाज अहमद की तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि ऐसे ही पीडब्लूडी को सभी योजनायें पूरी गुणवत्ता के साथ तय समय में पूरी करनी है।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *