Sunday, September 8, 2024
खेल

टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में रवि बिश्नोई का अविश्‍वसनीय कैच बना चर्चा का केंद्र

रवि बिश्नोई हमेशा से चुस्त क्षेत्ररक्षक रहे हैं, लेकिन जिंबाब्वे के विरुद्ध तीसरे टी-20 मुकाबले में आवेश खान की गेंद पर ब्रायन बेनेट का जो अद्भुत कैच लपका, उससे उनके साथी खिलाड़ी भी हतप्रभ रह गए।

मैच में जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में बिश्नोई के कैच की ही चर्चा रही। आवेश खान ने मैच के बाद कहा, ”उसने जब वह कैच पकड़ा तो मुझे नहीं लगता है कि उसे ‘रिएक्शन टाइम’ मिला होगा। मैं भी समझ नहीं पाया कि पलक झपकते क्या हो गया। मैं हैरान था कि उसने वह कैच कैसे लपका। मैं जानता हूं कि वह अपने क्षेत्ररक्षण पर काफी मेहनत करता है। यह विकेट भले ही मेरे नाम है, लेकिन इसका श्रेय बिश्नोई को ही जाता है।”

भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने कहा, ”मुझे खुशी है कि मैंने सीरीज में बढ़त बना ली है। बिशी (बिश्नोई)का वह कैच शानदार था। क्रिकेट टीम का खेल है और क्षेत्ररक्षण करते समय तो बिल्कुल टीम खेल रहता है। क्षेत्ररक्षण करते समय लुत्फ उठाना महत्वपूर्ण होता है। ऐसा करने पर आप खेल में पूरी तरह से रहते हैं।”

उन्‍होंने आगे कहा, ”रवि बिश्‍नोई ने कहा कि यह दर्शनीय कैच था। उसने पहली बार ऐसा कैच नहीं लिया है बल्कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट या आईपीएल में कई ऐसे कैच ले चुके हैं।” बिश्नोई ने कहा कि कैच लपककर अच्छा लग रहा है। हम पिछले दो तीन दिन से क्षेत्ररक्षण पर बात कर रहे हैं । जब तक हम इस तरह के कैच नहीं लपकेंगे, हमें पता नहीं चलेगा कि कितने पास हैं या दूर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *