Road Safety World Series: राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आज शाम वेस्टइंडीज व न्यूजीलैंड के बीच होगा पहला मुकाबला

Road Safety World Series: राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आज शाम वेस्टइंडीज व न्यूजीलैंड के बीच होगा पहला मुकाबला

देहरादून: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन के महासमर के लिए रायपुर का राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पूरी तरह तैयार हो चुका है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दिग्गज सूरमाओं के बीच गेंद और बल्ले की रोमांचक जंग का गवाह बनने के लिए दूनवासियों ने भी कमर कस ली है।

शाम को साढ़े सात बजे से होगा मैच

आज शाम को साढ़े सात बजे ब्रायन लारा की अगुआई वाली वेस्टइंडीज लीजेंड्स और रास टेलर की अगुआई वाली न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच मुकाबला शुरू होने के साथ ही दून में क्रिकेट का खुमार जोर पकड़ लेगा, जो अगले पांच दिन तक बरकरार रहेगा। यह पहली बार है जब देहरादून में इतने बड़े स्तर पर अंतरराष्ट्रीय दिग्गज क्रिकेटरों का जमावड़ा लगा है। ऐसे में इनके बीच गेंद और बल्ले की जंग देखने के लिए यहां भारी संख्या में दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद की जा रही है।

पांच दिन तक चलेगा क्रिकेट का धमाल

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अगले पांच दिन तक भारत, आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर गेंद और बल्ले से धमाल मचाते नजर आएंगे। यह तीसरा मौका है, जब देहरादून में कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज होने जा रही है।

पहली बार यहां चार वर्ष पूर्व 2018 में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज खेली गई थी। इसके बाद 2019 में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच टी-20 मुकाबले खेले गए थे। अब लगभग तीन साल बाद दून में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज का आयोजन हो रहा है। इसमें भारत समेत आठ देशों की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलिया के दिग्गजों ने बहाया पसीना

सोमवार को देहरादून पहुंचने के बाद मंगलवार को वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलिया लीजेंड्स की टीम अभ्यास के लिए राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंचीं। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी सुबह अभ्यास के लिए पहुंचे। खिलाड़ियों ने करीब तीन घंटे तक जिम में पसीना बहाने के बाद मुख्य मैदान में गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण का अभ्यास किया।

खिलाड़ी देहरादून के मौसम और स्टेडियम से खुश नजर आए। वेस्टइंडीज टीम के मीडिया आफिसर डेरियो बार्थले ने मीडिया से बातचीत में देहरादून की खूबसूरती की जमकर तारीफ की। उन्होंने स्टेडियम और देहरादून के मौसम को क्रिकेट के लिए मुफीद बताते हुए कहा कि हम जिस होटल में ठहरे हैं, वह बहुत शानदार जगह पर है।

कर्मचारियों के साथ भी खिंचवाई फोटो

यहां के मौसम ने खिलाड़ियों को तरोताजा कर दिया है। इसके बाद शाम को आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी स्टेडियम पहुंचे। आस्ट्रेलिया के कप्तान शेन वाटसन और तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने स्टेडियम का भ्रमण कर कर्मचारियों के साथ फोटो भी खिंचवाई।

आज के मैच की टीमें

वेस्टइंडीज लीजेंड्स :

  1. ब्रायन लारा (कप्तान),
  2. डेंजा हयात,
  3. देवेंद्र बिशू,
  4. ड्वेन स्मिथ,
  5. जेरोम टेलर,
  6. किर्क एडवर्ड्स,
  7. मार्लन इयान ब्लैक,
  8. नरसिंह देवनारिन,
  9. सुलेमान बेन,
  10. डैरेन पावेल,
  11. विलियम पर्किंस,
  12. डेव मोहम्मद और
  13. क्रिश्मर सैंटो।

न्यूजीलैंड लीजेंड्स :

  1. रोस टेलर (कप्तान),
  2. जैकब ओरम,
  3. जेमी हाउ,
  4. जेसन स्पाइस,
  5. काइल मिल्स,
  6. स्काट स्टायरिस,
  7. शेन बांड,
  8. डीन ब्राउनली,
  9. ब्रूस मार्टिन,
  10. नील ब्रूम,
  11. आरोन रेडमंड,
  12. एंटोन डेवसिच,
  13. क्रेग मैकमिलन,
  14. गैरेथ हापकिंस और
  15. हामिश बेनेट।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *