राजनीति

सीबीआई के छापेमारी से भड़के सत्यपाल मलिक, बोले- मैं बीमार हूं और ये लोग…..

जम्मू: सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के परिसरों और 29 अन्य स्थानों पर गुरुवार (22 फरवरी) को छापेमारी की। किरु पनबिजली परियोजना में कथित भ्रष्टाचार के मामले में ये कार्रवाई की गई है। सीबीआई की रेड पर सत्यपाल मलिक का पहला रिएक्शन सामने आया है।

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक्स पर पोस्ट किया, ‘पिछले 3-4 दिनों से मैं बीमार हूं ओर अस्पताल में भर्ती हूं। जिसके बावजूद मेरे मकान में तानाशाह द्वारा सरकारी एजेंसियों से छापे डलवाएं जा रहे हैं। मेरे ड्राईवर, मेरे सहायक के ऊपर भी छापे मारकर उनको बेवजह परेशान किया जा रहा है। मैं किसान का बेटा हूं, इन छापों से घबराऊंगा नहीं। मैं किसानों के साथ हूं।’

सीबीआई की छापेमारी को लेकर अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने कई शहरों में 30 स्थानों पर सुबह छापे मारे, जिसमें लगभग 100 अधिकारी शामिल हुए। उन्होंने बताया कि यह मामला 2,200 करोड़ रुपये के किरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट (एचईपी) के सिविल कार्यों को आवंटित करने में कथित भ्रष्टाचार से संबंधित है।

सत्यपाल मलिक 2018 से 2019 तक जम्मू-कश्मीर के गवर्नर रहे थे। उन्होंने दावा किया था कि उन्हें दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी। इनमें से एक फाइल परियोजना से संबंधित थी।

सीबीआई ने चिनाब वैली पावर प्रोजेक्ट्स (पी) लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष नवीन कुमार चौधरी और अन्य पूर्व अधिकारियों एम एस बाबू, एम के मित्तल और अरुण कुमार मिश्रा और पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एजेंसी ने जांच के तहत पिछले महीने दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में लगभग आठ स्थानों पर तलाशी ली थी। सीबीआई ने 21 लाख रुपये से अधिक की नकदी के अलावा डिजिटल डिवाइस, कंप्यूटर, संपत्ति दस्तावेज और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *