सिंगर बप्पी लहरी का हुआ निधन, 69 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, पत्नी चित्राणी का हुआ बुरा हाल

सिंगर बप्पी लहरी का हुआ निधन, 69 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, पत्नी चित्राणी का हुआ बुरा हाल

मुंबई: सिंगर और कंपोजर बप्पी लहरी ने मुंबई के अस्पताल में अंतिम सांस ली। 69 साल के बप्पी लहरी के निधन की खबर किसी शॉक की तरह ही है। बीते दिनों ही म्यूजिक इंडस्ट्री का सबसे खूबसूरत सितारा कही जाने वाली लता मंगेशकर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अस्पताल के निदेशक के मुताबिक बीते एक महीने से बप्पी लहरी का इलाज चल रहा था और सोमवार को ही उन्हें डिस्चार्ज किया गया। डॉक्टर का कहना है कि ओएसए (ऑब्सट्रिक्टिव स्लीप एपनिया) के चलते ही बप्पी लहरी का निधन हुआ है। बप्पी दा के नाम से मशहूर बप्पी लहरी ने म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी धुन और गानों से एक अलग तरह का ही राग छेड़ा था।

हालांकि सोमवार को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया लेकिन उनकी हालत खराब होती जा रही थी। लता मंगेशकर के निधन के एक हफ्ते बाद ही आई इस बुरी खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, बप्पी लहरी का निधन मंगलवार रात करीब 11 बजे हुआ। मशहूर गायक ‘ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एप्निया’ (Obstructive Sleep Apnea) नाम की बीमारी से जूझ रहे थे।

बता दें ये ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एप्निया’ बीमारी में नींद के दौरान सांस लेने में बार-बार रुकावट होती है। इसके कुछ कारणों में अधिक वजन, जीभ का बड़ा आकार और टॉन्सिल प्रमुख होते हैं। ओएसए की वजह से रक्त में ऑक्सीजन का स्तर घट जाता है और नींद में बाधा पड़ने से हृदय रोग और उच्च रक्तचाप का जोखिम भी बढ़ने लगता है।

फैन्स को लगा सदमा

न्यूज एजेंसी पीटीआई के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर बप्पी लहरी के निधन की जानकारी दी गई। इस खबर को सुनते ही बप्पी लहरी के फैन्स को गहरा सदमा लगा है और लोग यह जानना चाह रहे हैं कि आखिर उन्हें क्या हुआ था?

अचानक बिगड़ी बप्पी दा की तबीयत

अस्पताल के निदेशक डॉक्टर दीपक नामजोशी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा है, ‘लहरी जी को एक महीने के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और सोमवार को उन्हें छुट्टी भी मिल गई थी। मंगलवार को अचानक उनकी हालत खराब हुई और उनके परिवार ने डॉक्टर को घर आने के लिए कहा। उन्हें वहां से अस्पताल ले जाया गया। उन्हें कई स्वास्थ्य समस्याएं थीं। उनका निधन ओएसए (ऑब्सट्रिक्टिव स्लीप एपनिया) की वजह से हुआ है।’ बता दें कि बीते साल अप्रैल के महीने में बप्पी लहरी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। इसके बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। कुछ दिन के इलाज के बाद उनकी रिकवरी हो गई थी।

इन गानों पर झूमने पर मजबूर हुए लोग

बप्पी लहरी ने 70-80 के दशक में ऐसे-ऐसे गाने बनाए जिन पर लोग आज भी झूमने को मजबूर हो जाते हैं। उन्होंने चलते-चलते, शराबी, डिस्को डांसर जैसी कई सुपरहिट फिल्मों के लिए गाने बनाए थे। आखिरी दफा उन्होंने टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर की फिल्म बागी 3 के लिए भंकस गाना कम्पोज किया था।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.