सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भरा मैनपुरी के करहल से नामांकन

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भरा मैनपुरी के करहल से नामांकन

उत्तरप्रदेश:- विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है, वैसे वैसे चुनावी दलों में जुबानी बहस तेज हो रही है।पक्ष विपक्ष एक दुसरे पर आरोप प्रत्यारोप करते नजर आ रहे है। बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए जन चौपाल कार्यक्रम में हिस्सा लिया । पीएम कार्यक्रम के माध्यम से यूपी के शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, सहारनपुर और गौतमबुद्ध नगर के मतदाताओं को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेगे।

अपनी पहली वर्चुअल रैली में प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी के विकास के लिए इन पांच वर्षों में यूपी सरकार ने पूरी ईमानदारी से आपकी सेवा करने का, यूपी के विकास का प्रयास किया है। पांच साल पहले दबंग और दंगाई ही कानून थे, उनका कहा ही शासन का आदेश था। पांच साल पहले व्यापारी लूटता था। बेटी घर से बाहर निकलने में घबराती थी। माफिया खुलेआम घूमते थे। पश्चिमी यूपी के लोग कभी नहीं भूल सकते कि जब ये क्षेत्र दंगे की आग में जल रहा था तो पहले वाली सरकार उत्सव मना रही थी। पांच साल पहले अवैध कब्जा समाजवाद का प्रतीक था। लोगों के पलायन की आए दिन खबर आती थी। अपहरण फिरौती ने मध्यम वर्ग को तबाह करके रख दिया। पांच साल में योगी सरकार इन हालातों से निकाल करके बाहर लाई है।

वही आज समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आज मैनपुरी के करहल विधानसभा सीट से नामांकन भरा । यह पहली बार होगा जब अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को मैनपुरी में करहल विधानसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया। सैफई से सोमवार की सुबह नामांकन दाखिल करने के लिए जब अखिलेश निकले तब जगह-जगह उनका कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। अखिलेश यादव करहल कस्बा होते हुए मैनपुरी पहुंचे। विजय रथ पर सवार होकर कलक्ट्रेट पहुंचे अखिलेश यादव ने रास्ते में खड़े कार्यकर्ताओं को हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। नामांकन कक्ष में अखिलेश यादव के साथ प्रोफेसर रामगोपाल यादव और मैनपुरी के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव मौजूद थे। अखिलेश ने नामांकन के लिए निकलने के समय एक ट्वीट भी किया था। जिसमे उन्होंने लिखा ये ‘नॉमिनेशन’ एक ‘मिशन’ है क्योंकि यूपी का ये चुनाव प्रदेश और देश की अगली सदी का इतिहास लिखेगा! आइए प्रोग्रेसिव सोच के साथ सकारात्मक राजनीति के इस आंदोलन में हिस्सा लें… नकारात्मक राजनीति को हराएं भी, हटाएं भी!

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.