1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित होगी सनी और अमीषा की “गदर-2”

1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित होगी सनी और अमीषा की “गदर-2”

2001 में रिलीज हुई गदर: एक प्रेम कथा की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। इस फिल्म ने सनी देओल और अमीषा पटेल के करियर में चार चांद लगाए हैं। आज भी दर्शक दोनों कलाकारों को इस फिल्म से जोडक़र देखते हैं। हाल में मेकर्स ने इस फिल्म का सीक्वल गदर 2 की शूटिंग शुरू की है। अब जानकारी सामने आ रही है कि इस फिल्म की कहानी 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित होगी।

2001 में रिलीज हुई गदर: एक प्रेम कथा की लोकप्रिय

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गदर 2 की कहानी 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर केंद्रित होगी। एक करीबी सूत्र ने बताया, फिल्म गदर विभाजन युग के दौरान तारा सिंह और सकीना की एक प्रेम कहानी थी। अब सीक्वल के साथ निर्माता 24 साल की छलांग लगा रहे हैं, क्योंकि इसकी कहानी भारत और पाकिस्तान के बीच हुए 1971 के युद्ध के समय में सामने आती है।

सूत्र ने आगे बताया कि गदर में तारा (सनी), साकीना (अमीषा) को वापस लाने के लिए पाकिस्तान गए थे। इस बार फिल्म के सीक्वल में वह अपने बेटे जीते को बचाने के लिए पाकिस्तान की यात्रा करेंगे। वह अपने बेटे को वापस लाने की जद्दोजहद में दिखेंगे। उत्कर्ष शर्मा ने ऑरिजनल फिल्म में सनी के बेटे का किरदार निभाया था। सीक्वल फिल्म में पिता और बेटे के बीच शानदार बॉन्डिंग देखने को मिलेगी।

सूत्र ने यह भी बताया, एक पिता अपने बेटे के लिए किस हद तक जा सकता है? वह वास्तव में अपने बेटे की खुशी के लिए युद्ध के बीच में सीमा पार कर सकता है। यही गदर 2 की भावनात्मक कहानी है। उत्कर्ष अब जवान हो चुके हैं और फिल्म में अपनी सशक्त भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। ऑरिजनल फिल्म के मुख्य कलाकार अपने-अपने किरदारों के साथ दर्शकों के बीच आने वाले हैं।

गदर: एक प्रेम कथा एक पीरियड एक्शन ड्रामा है, जिसका निर्देशन अनिल शर्मा ने किया था। फिल्म में सनी, अमीषा और अमरीश पूरी मुख्य भूमिका में दिखे थे। यह फिल्म 1947 में हुए भारत विभाजन की कहानी पर आधारित है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे एक मुस्लिम लडक़ी और एक पंजाबी लडक़े का प्यार सरहदों से परे जाकर अपनी मंजिल चुनता है। फिल्म में अमीषा मुस्लिम लडक़ी की भूमिका में थीं, जबकि सनी सरदार के किरदार में दिखे थे। अमीषा गदर-2 से काफी समय बाद पर्दे पर वापसी कर रही हैं। उन्हें आखिरी बार फिल्म भैया जी सुपरहिट में देखा गया था। यह फिल्म 2018 में रिलीज हुई थी। पिछली बार अमीषा बिग बॉस 13 में स्पेशल गेस्ट बनकर आई थीं।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.