उत्तराखंड

थाना रायपुर क्षेत्रान्तर्गत सिद्धार्थ लॉ कालेज के पास छात्रा को गोली मारकर उसकी हत्या कर फरार हुए अभियुक्त को_24 घंटे के अन्दर थाना रायपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहारादून:-  ग्राम प्रधान डांडा लखौंड द्वारा जरिये टेलीफोन थानाध्यक्ष रायपुर को सूचना दी गयी कि, सिद्धार्थ लॉ कालेज के पास एक युवक एक युवती को गोली मारकर फरार हो गया है। उक्त सूचना पर तत्काल थानाध्यक्ष रायपुर मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे तथा मौके पर पुलिस टीम द्वारा 108 एम्बुलेंस के माध्यम से गम्भीर अवस्था में घायल पडी युवती को उपचार हेतु हीलिंग टच हास्पिटल ले जाया गया। जहां चिकित्सको द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना के सम्बन्ध में उच्चाधिकारीगणों को अवगत कराते हुए मृतक युवती के परिजनों को सूचना दी गयी तथा उच्चाधिकारीगणों के निर्देश पर कंट्रोल रूम के माध्यम से सभी थाना प्रभारियों को अभियुक्त के हुलिये से अवगत कराते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में तथा जनपद की सीमाओं पर स्थित अन्तर्जनपदीय/अन्तर्राज्जीय बैरियरों पर प्रत्येक वाहन की सघन चैकिंग करने के निर्देश दिये गये। पुलिस द्वारा घटना स्थल से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल व तमंचा बरामद किया गया। घटना के सम्बन्ध में मृतका के पिता श्री राकेश बंसल द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर अभियुक्त आदित्य तोमर के विरूद्ध थाना रायपुर पर मु0अ0सं0: 109/22 धारा: 302 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया। घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा घटना के अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नेहरू कालोनी के पर्यवेक्षण में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करते हुए मौके पर उपस्थित लोगों से घटना के सम्बन्ध में आवश्यक पूछताछ की गयी, साथ ही सर्विलांस के माध्यम से अभियुक्त के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया।

 मुखबिर के माध्यम से पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि हत्या की घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त आदित्य तोमर के हुलिये से मिलते जुलते एक युवक को शिवगंगा एन्क्लेव के निकट स्थित आर्मी हास्टल के पास झाडियों से संदिग्ध अवस्था में बाहर आते हुए देखा गया है। उक्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा शिवगंगा एन्क्लेव के आस-पास के क्षेत्र की घेराबंदी करते हुए शिवगंगा एन्क्लेव को जाने वाली रोड पर स्थित पुल से करीब 300 मीटर आगे एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया गया। जिससे पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपना नाम आदित्य तोमर पुत्र स्व0 अनिल तोमर बताया गया, मौके से अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से घटना के समय इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन बरामद किया गया। अभियुक्त को समय से मां0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *