उत्तराखंड शासन ने कमलेश थपलियाल को किया सस्पेंड

उत्तराखंड शासन ने कमलेश थपलियाल को किया सस्पेंड

देहरादून:- उत्तराखंड शासन ने आखिरकार रिश्वत लेने के आरोपी समीक्षा अधिकारी पर कार्रवाई कर दी है।सचिवालय प्रशासन की तरफ से समीक्षा अधिकारी कमलेश थपलियाल को निलंबित करने के आदेश किए गए हैं।गुरुवार को विजिलेंस ने सचिवालय प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी और इसी रिपोर्ट के आधार पर सचिवालय प्रशासन ने समीक्षा अधिकारी को निलंबित किया है।रिश्वत लेने के मामले में विजिलेंस ने एक अनुभाग अधिकारी को भी आरोपी बनाया है।लेकिन अभी विजिलेंस की तरफ से इस मामले में कोई रिपोर्ट ना आने के कारण अनुभाग अधिकारी पर कार्रवाई नहीं की गई है।

ये था पूरा मामला माना जा रहा है कि विजिलेंस टीम जल्दी इस पर भी अपनी रिपोर्ट दे सकती है. जिसके बाद अनुभाग अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है. आपको बता दें कि सिंचाई विभाग के जेई को रुकी हुई ग्रेच्युटी का भुगतान करने और सुप्रीम कोर्ट में अपील न करने के एवज में रिश्वत मांगी गई थी. जिसमें विजिलेंस को इसकी शिकायत करने के बाद विजिलेंस ने समीक्षा अधिकारी कमलेश थपलियाल को रंगे हाथों 75,000 की रिश्वत लेते हुए पकड़ा था. इसके बाद से ही इस मामले में शासन स्तर से भी कार्रवाई का इंतजार किया गया था. जिसके बाद समीक्षा अधिकारी पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

सिंचाई विभाग के रिटायर्ड जेई से रिश्वत लेने के मामले में अब शासन ने भी अपनी कार्रवाई कर दी है।इस कड़ी में शासन की तरफ से आरोपी समीक्षा अधिकारी कमलेश थपलियाल को निलंबित कर दिया गया है।जबकि शासन को अभी विजिलेंस की रिपोर्ट का इंतजार है जिसके बाद मामले में दूसरे आरोपी पर भी कार्रवाई संभव है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.