केंद्र सरकार व रक्षा मंत्रालय उत्तराखंड में हो रही अग्निवीरों कि भर्ती ने की जा रही धांधली पर कार्यवाही करें-धस्माना

केंद्र सरकार व रक्षा मंत्रालय उत्तराखंड में हो रही अग्निवीरों कि भर्ती ने की जा रही धांधली पर कार्यवाही करें-धस्माना

देहरादून:- गढ़वाल में अग्निपथ योजना के तहत चल रही अग्निवीरों कि भर्ती प्रक्रिया पहले से ही युवाओं में आक्रोश पैदा कर रही थी अब इस पर राज्य के वरिष्ठ मंत्री सतपाल महाराज के ताजा बयान ने आग में घी का काम कर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को केंद्र की भाजपा सरकार को हमले का मौका दे दिया है।

महाराज ने रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट को पत्र लिख कर बीआरओ लेंसिडाउन पर धांधली का आरोप लगाते हुए लिखा है कि भर्ती प्रक्रिया में मानकों की अनदेखी करते हुए 300 लोग दौड़ाए जा रहे हैं उनके अनुपात में भर्ती केवल 8 से 10 युवाओं को किया जा रहा है जबकि पहले 50 से 60 युवाओं को नियमित भर्ती में चयनित किया जाता था। उन्होंने आरोप लगाया कि कद के मामले में भी 167 सेंटीमीटर की जगह 170 सेंटीमीटर लिया जा रहा है जो गलत है।

सतपाल महाराज के पत्र में लगाये आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना ने कहा कि जो आरोप प्रदेश के युवा लगा रहे हैं और जिस विषय पर युवा कांग्रेस के साथी विरोध प्रकट कर रहे हैं उन आरोपों पर अब स्वयं राज्य के वरिष्ठ मंत्री ने मोहर लगा दी है। श्री धस्माना ने कहा कि पहले ही अग्निपथ योजना सेना विरोधी युवा विरोधी है और अब तो इस विनाशकारी नीति में भी महाविनाशकारी धांधली की जा रही है जो करेला उस पर नीम चढ़ा की कहावत की चिरथार्थ कर रहा है। श्री धस्माना ने कहा कि केंद्र सरकार को व रक्षा मंत्रालय को तत्काल इस पर कार्यवाही करनी चाहिए और भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाना चाहिए।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.