फिल्म पृथ्वीराज को सेंसर बोर्ड ने यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया

फिल्म पृथ्वीराज को सेंसर बोर्ड ने यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया

मुंबई: अक्षय कुमार आने वाले दिनों में एक से बढक़र एक फिल्मों में नजर आएंगे। पृथ्वीराज भी उनकी आगामी बहुचर्चित फिल्मों में से एक है। इस फिल्म से पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर बॉलीवुड में कदम रख रही हैं। फिल्म का ऐलान काफी समय पहले हो गया था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसकी रिलीज में देरी हुई है। खबर है कि अब इस फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट मिल गया है।

पृथ्वीराज को सेंसर बोर्ड ने यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया है। मतलब यह कि फिल्म हर आयु वर्ग के दर्शक देख सकते हैं। साथ ही बताया गया है कि फिल्म 135 मिनट यानी 2 घंटे 15 मिनट लंबी है। पिछले महीने ही इस फिल्म का टीजर रिलीज हुआ था, जिसने खूब सुर्खियां बटोरीं। अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर अभिनीत यह फिल्म काफी बड़े बजट पर बनी है, जिसे आदित्य चोपड़ा ने प्रोड्यूस किया है।

इस ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा में अक्षय मशहूर शासक पृथ्वीराज चौहान की भूमिका में नजर आएंगे। मानुषी इसमें राजकुमारी संयोगिता के किरदार में दिखेंगी। फिल्म में संजय दत्त और सोनू सूद भी अहम भूमिकाओं में दिखने वाले हैं। इस फिल्म का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। यशराज बैनर के इतिहास में पहली बार कोई पीरियड ड्रामा फिल्म बनी है। पृथ्वीराज 21 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोविड की वजह से फिल्म की रिलीज टल गई है।

पृथ्वीराज में राजपूत शब्द के इस्तेमाल को लेकर लोगों ने आपत्ति जताई है। राजस्थान में गुर्जरों ने धमकी दी है कि अगर निर्माता पृथ्वीराज चौहान के लिए राजपूत शब्द का इस्तेमाल जारी रखते हैं तो वे फिल्म की स्क्रीनिंग रोक देंगे। गुर्जरों ने दावा किया कि पृथ्वीराज राजपूत नहीं, गुर्जर समुदाय से थे। करणी सेना ने भी फिल्म को लेकर आपत्ति जताई थी। करणी सेना ने कहा था कि फिल्म का नाम पृथ्वीराज नहीं, बल्कि पृथ्वीराज चौहान होना चाहिए।

पृथ्वीराज से पहले भारत के समृद्ध इतिहास से आकर्षित होकर कई बॉलीवुड फिल्में बनी हैं, जो इतिहास के कई पहलुओं को दर्शाती हैं। मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी, पद्मावत, बाजीराव मस्तानी, जोधा अकबर और मोहन जोदड़ो जैसी कई फिल्में इस लिस्ट में शामिल हैं।

अक्षय को फिल्म राम सेतु में देखा जाएगा। वह फिल्म बड़े मियां छोटे मियां में टाइगर श्रॉफ के साथ नजर आएंगे। अक्षय, कृति सैनन के साथ फिल्म बच्चन पांडे में भी दिखने वाले हैं। हाल ही में उनकी इस फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान हुआ है। अक्षय की यह फिल्म 18 मार्च को सिनेमाघरों में आएगी। ओह माय गॉड 2, रक्षाबंधन, सेल्फी और राउडी राठौर 2 जैसी फिल्में भी अक्षय के खाते से जुड़ी हैं।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.