18 जुलाई को संसद भवन में शुरु होने वाले मानसून सत्र से पहले 17 जुलाई को सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

18 जुलाई को संसद भवन में शुरु होने वाले मानसून सत्र से पहले 17 जुलाई को सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

दिल्ली:- संसद का मानसून सत्र आगामी 18 जुलाई से प्रारंभ होगा। संसद का मानसून सत्र सुचारू रुप से चले, इसके लिए सभी दलों के नेताओं से चर्चा करने के लिए सरकार ने 17 जुलाई को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। 17 जुलाई को सुबह 11 बजे सभी दलों के नेताओं के साथ ये बैठक होगी। बैठक में शामिल होने के लिए सभी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा इस बैठक में पीएम मोदी भी शामिल हो सकते हैं। साथ ही, आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीईए) और केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक कल यानी 13 जुलाई को होने वाली है।

संसद के मानसून सत्र के लिए तारीखों का एलान हो चुका है। संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा। यह अगस्त के दूसरे हफ्ते तक चलेगा। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सत्र 18 जुलाई से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलेगा। वहीं, राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव भी 18 जुलाई को ही है। संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति विभिन्न सत्रों के लिए तारीखों की सिफारिश करती है।लोकसभा सचिवालय ने मानसून सत्र को लेकर जानकारी दी थी।

इस बार मानसून सत्र में सरकार कई विधेयकों को पेश कर सकती है। वहीं, विपक्षी दल सरकार को महंगाई, ईडी, बेरोजगारी के अलावा कई मुद्दों पर घेर सकते हैं। महाराष्ट्र में हुए सत्ता परिवर्तन का मुद्दा भी सरकार के लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.