हिन्दी बेल्ट में राधेश्याम पर भारी पड़ी द कश्मीर फाइल्स

हिन्दी बेल्ट में राधेश्याम पर भारी पड़ी द कश्मीर फाइल्स

बाहुबली के बाद पूरे भारत के सितारे बने अभिनेता प्रभास की फिल्म राधेश्याम को हिन्दी बेल्ट में जबरदस्त असफलता का सामना करना पड़ा है। पहले दिन के जारी हुए आंकड़ों को देखने के बाद यह स्पष्ट रूप से कहा जा सकता है कि इस फिल्म ने आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी के मुकाबले बॉक्स ऑफिस पर 50 प्रतिशत कारोबार किया है। इन दिनों पूरे देश में सिनेमाघरों को 100 प्रतिशत ऑक्यूपेसी के साथ खोल दिया गया है, जबकि गंगूबाई काठियावाड़ी के प्रदर्शन के वक्त 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमाघर खुले हुए थे। गंगूबाई ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की थी, जबकि प्रभास की राधेश्याम सिर्फ 4.50 करोड़ के आंकड़े को छू पाई है।

भारतीय स्टार प्रभास और अदाकारा पूजा हेगड़े स्टारर निर्देशक राधा कृष्ण कुमार की इस फिल्म को काफी विशाल स्तर पर बनाया गया था। 70 के दशक की प्रेम कहानी पर आधारित फिल्म की ज्यादातर शूटिंग यूरोप की खूबसूरत वादियों में हुई थी। फिल्म स्टार प्रभास और पूजा हेगड़ी की रोमांटिक केमिस्ट्री ही इस फिल्म की मेन यूएसपी थी। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक हिंदी दर्शकों के बीच ये केमिस्ट्री फुस्स होती दिखाई दी है। रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन हिंदी सिनेमाघरों से उम्मीद से बेहद कम कुल 4.50 करोड़ रुपये की ही कमाई की है। हिंदी बेल्ट से हासिल हुए प्रभास की फिल्म के ये कारोबारिक आंकड़े काफी निराशाजनक माने जा रहे हैं। अब देखना होगा कि फिल्म शनिवार-रविवार को कैसा प्रदर्शन करती है।

हैरानी की बात ये है कि सुपरस्टार प्रभास की ये मेगा बजट फिल्म, इस फिल्म के साथ ही सिनेमाघरों में पहुंची निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की कड़वी सच्चाई पर आधारित फिल्म द कश्मीर फाइल्स के आगे घुटने टेक गई। प्रभास की फिल्म ने पहले दिन जहाँ सिर्फ 4.50 करोड़ रुपये कमाए तो वहीं, ‘द कश्मीर फाइल्स’ बिना किसी बड़ी स्टारकास्ट, बिना बड़े बजट और बिना किसी खास प्रमोशन के ही सिनेमाघरों से पहले दिन 3.55 करोड़ रुपये बटोर ले गई है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.