उत्तराखंडक्राइम

लाखों की स्मैक के साथ फरार स्मैक का मुख्य सप्लायर गिरफ्तार

नैनीताल:- जनपद नैनीताल में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी, बिक्री, सेवन के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत नैनीताल पुलिस को एक बार फिर कामयाबी मिली है। थानाध्यक्ष मुखानी एवं प्रभारी एस0ओ0जी नैनीताल के नेतृत्व में पुलिस टीम के द्वारा थाना क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था/कानून व्यवस्था/यातायात व्यवस्था एवं अवैध मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम हेतु चैकिग के दौरान 01 तस्कर व पहाडी क्षेत्रों में अवैध नशे की सप्लाई करने वाले 01 मुख्य सौदागर को भी गिरफ्तार किया गया है।

बीती रात को पुलिस व एस0ओ0जी0 की संयुक्त टीम द्वारा थाना मुखानी क्षेत्र में अम्बिका धर्मकांटा वाली गली गैस गोदाम रोड पर सरकारी वाहन डायल 112 वाहन से नाईट पैट्रौलिंग/गस्त की जा रही थी।
इसी दौरान 01 अंजान व्यक्ति धर्मकांटा वाली गली में स्थित एक मकान के गेट के पास बैग लिये खडा दिखा तथा उसके सामने 02-03 लडके भी खडे नजर आये जो संदिग्ध प्रतीत हो रहे थे। जिस पर पुलिस टीम द्वारा अपने सरकारी वाहन को रोका गया तो वहां मौजूद लडको में अफरा तफरी मच गयी और वे सभी शकपकाकर भागने लगे और फरार हो गये। परन्तु घटनास्थल में मौजूद बैग पकडे हुए संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस ने पकड लिया और तलाशी ली गयी तो उसके पास 110 ग्राम अवैध स्मैक मिली। जिसे तत्काल पुलिस टीम द्वारा कब्जे में लेकर व्यक्ति को उसके जुर्म से अवगत कराकर मौके से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ की गयी तो उसने अपना नाम कैलाश शर्मा उर्फ चीमा निवासी धर्मकांटा अंबिका धर्मकांटा वाली गली मोतीनगर गैस गोदाम रोड मुखानी बताया और उसने कहा कि वह स्मैक बनभूलपुरा निवासी मुख्य सप्लायर आनन्द चन्द्रा पुत्र राधे लाल से खरीदकर लाया था और अपने अंबिका कॉलोनी स्थित मकान से ही हल्द्वानी समेत पहाडी क्षेत्र के युवाओं को स्मैक की सप्लाई करता है। आज रात भी हमारी स्मैक सप्लाई की योजना थी और मुख्य सप्लायर आनन्द से अतिरिक्त मात्रा में स्मैक लाकर अन्य पहाडी क्षेत्रों के युवाओं को भी बेची जानी थी। पुलिस टीम द्वारा तस्कर से प्राप्त सूचना पर तत्काल सी0ओ0 हल्द्वानी को तस्करी की योजना एवं मुख्य सप्लायर के बारे में जानकारी दी गयी।
जिस पर हल्द्वानी पुलिस की टीम द्वारा सत्यनारायण गली हल्द्वानी में स्थित मदर डेयरी पर दबिश देकर मुख्य सप्लायर को उसकी मोटर साईकल स्पलैण्डर UK- 04N-3958 के साथ गिरफ्तार किया गया। जिसकी तलाश पर कब्जे से 12.20 ग्राम अवैध स्मैक भी बरामद की गयी।

मुख्य सप्लायर आनन्द चन्द्रा ने पूछताछ में बताया कि आवा विकास कालोनी निवासी गुड्डू भाई बिरयानी वाले से खरीदकर लाता है और हल्द्वानी व पहाडी क्षत्रों में अपने एजेन्टों के माध्यम से सप्लाई करता है। अभियुक्त को उसके जुर्म से अवगत कराकर कोतवाली हल्द्वानी में ए0न0डी0पी0एस0 एक्ट के अन्तर्गत अभियोग दर्ज किया गया। अभियुक्त थाना मुखानी में पंजीकृत अभियोगों में भी वांछित चल रहा था।

एसएसपी द्वारा पुलिस टीमों को ₹5000/-रू0 नगद पुरस्कार देने की घोषणा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *