भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच आज कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में खेला जाएगा

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच आज कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में खेला जाएगा

नई दिल्‍ली: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार लाइव एक्‍शन दोपहर 1:30 बजे होगा जबकि टॉस आधे घंटे पहले होगा। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम मौजूदा सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है। मेजबान टीम कोलकाता में जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं दासुन शनाका के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम दमदार वापसी करके सीरीज बराबर करने की कोशिश करेगी। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे गुवाहाटी में खेला गया था, जहां भारत ने विराट कोहली के शतक की मदद से 50 ओवर में 373/7 का स्‍कोर बनाया था।

जवाब में श्रीलंका ने कप्‍तान दासुन शनाका के शतक की मदद से 306/8 का स्‍कोर बनाया। गुवाहाटी की पिच पर जहां रनों की बरसात हुई, वहीं जानिए कोलकाता की पिच से किसे मदद मिलने की उम्‍मीद है। बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर आखिरी वनडे 5 साल पहले भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेला गया था। तब भारतीय टीम 252 रन पर ऑलआउट हुई थी। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 202 रन पर ही ढेर हो गई थी। इतने समय में पिच में क्‍या बदलाव हुए और अब यहां की पिच से किसे मदद मिलने की उम्‍मीद है, यहां हम आपको बताएंगे।

कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स की पिच पर स्पिनर्स अपना कमाल दिखा सकते हैं। यहां की पिच थोड़ी धीमी है, लेकिन गेंद फिर भी बल्‍ले पर आसानी से आती है। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा के लिए यह भाग्‍यशाली मैदान है, तो यहां बल्‍लेबाजों का दमखम एक बार फिर देखने को मिल सकता है। पिच पर हल्‍की घास है, जिससे तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मदद मिलने की उम्‍मीद है। ओवरऑल यह पिच क्रिकेट के लिहाज से अच्‍छी है। यहां पर 280 रन से ज्‍यादा का स्‍कोर मैच विनिंग साबित हो सकता है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी क्‍योंकि शाम में ओस बड़ा फर्क पैदा करेगी।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *