दुधमुंह बच्चे के साथ बस में चढी महिला को सीट से उठाया, दो कर्मचारी निलंबित

दुधमुंह बच्चे के साथ बस में चढी महिला को सीट से उठाया, दो कर्मचारी निलंबित

ऋषिकेश: उत्तराखंड रोडवेज की ऋषिकेश से रुपैडिया जाने वाली बस मे एक महिला को उसके दुधमुंहे बच्चे के साथ सीट से उठा कर परिचालक एवं चालक ने सीट पर सामान रख दिया। 11 घंटे का लंबा सफर महिला को खड़े-खड़े पूरा करना पड़ा। पूरे प्रकरण की जागरूक यात्री ने वीडियो बनाई एवं उसके रोडवेज अधिकारियों को भेज दी। प्रकरण के दस दिन बाद की गयी कार्रवाई में चालक एवं परिचालक के खिलाफ कार्रवाई की गयी हैं

मिली जानकारी के अनुसार 14 मार्च को दोपहर लगभग डेढ बजे ऋषिकेश डिपो की बस रुपैडिया के लिए रवाना हुई थी। जानकारी के अनुसार 52 सीटर बस में करीब 70 से अधिक सवारी बैठा रखे थे। नजीबाबाद में बस के परिचालक ने गोद में बच्चा लिए हुई एक महिला को सीट से खड़ा करवा दिया और उसकी सीट पर सामान रखवा दिया गया। इस दौरान नजीबाबाद से रुपैडिया तक का 11 घंटे का सफर महिला ने दुधमुंहे बच्चे को गोद में लेकर खड़े. खड़े किया। बस में सवार एक नेपाली युवक ने महिला की वीडियो बनाकर एजीएम रोडवेज ऋषिकेश, आरएम संचालन देहरादून को भेज दिया।

वहीं इस मामले में दस दिन बाद कार्रवाई करते हुए चाल काक बर्खास्त एवं परिचालक को निलंबित कर दिया गया हैं। बताया जा रहा है कि इस प्रकार के लंबे रूटों  की बसों पर सीटों पर यात्रि  के बजाए सामान ढोया जाता है, कुछ सामान छतों पर तो कुछ को सीटों के नीचे रख दिया जाता है, जिसका शुल्क तक नहीं लिया जाता। मामले में हुई देरे के बारे में अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही थी और साक्ष्यों के आधार पर यह कार्रवाई की गयी है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.