स्वीट शॉप में काम करने वाले वर्कर ने की साथी की हत्या पुलिस ने 06 घण्टे के अन्दर खुलासा कर किया अभियुक्त को गिरफ्तार

स्वीट शॉप में काम करने वाले वर्कर ने की साथी की हत्या पुलिस ने 06 घण्टे के अन्दर खुलासा कर किया अभियुक्त को गिरफ्तार

उत्तरकाशी:- होटल में काम करने वाले एक युवक ने अपने उस्ताद को शराब पिलाकर भागीरथी में फेंक दिया जिसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 31.07.2022 को वादी श्री शिवराज गुसांई पुत्र मदन सिंह गुसाई नि0 लदाड़ी थाना कोतवाली उत्तरकाशी द्वारा कोतवाली उत्तरकाशी पर आकर अपनी विश्वनाथ स्वीट शॉप पर काम करने वाले सोबन सिंह पंवार के लापता होने के सम्बन्ध में एक लिखित तहरीर दी गई। तहरीर के आधार पर कोतवाली उत्तरकाशी पर तत्काल उक्त व्यक्ति की गमुशुदगी दर्ज की गई।

कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी उत्तरकाशी मोहन कठैत के नेतृत्व मे एक टीम गठित की गयी। पुलिस टीम द्वारा मामले में गहनता से जांच / सुरागरसी पतारसी करते हुये सन्देह के आधार पर CCTV फुटेज खंगाले गये। फुटेज का अवलोकन करने पर पाया गया कि गुमशुदा सोबन सिंह पंवार को उसके साथ ही होटल में हेल्पर का काम करने वाले महादेव नौटियाल द्वारा दिनांक 30-07-2022 की रात्रि में केदारघाट के पास भागीरथी नदी में फेंककर मार दिया गया है।

पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये करीब 06 घण्टे के अन्दर कल 31.07.2022 की सायं को महादेव नौटियाल को हिरासत में ले लिया गया।

अभियुक्त से सख्ती से पूछताछ की गयी तो उसके द्वारा बताया कि *“दुकान में काम करने के दौरान अक्सर सोबन सिंह पंवार मुझे काम करने के लिये डांटता रहता था, टार्चर करता था और मेरे ऊपर अपना आर्डर चलाता था, जिस कारण से मेरे मन में सोबन सिंह पंवार के प्रति बहुत गुस्सा था और मैंने उसे जान से मारने की ठान ली थी। योजना के तहत दोनों ने साथ में बैठकर शराब पी, शराब खत्म होने के बाद मैंने बोला कि चल और शराब पीते हैं और बहाने से मैं उस्ताद को अंग्रेजी शराब के ठेके उत्तरकाशी लाया। वहां पर मैंने एक क्वार्टर शराब और लिया। हम दोनों ने वह वार्टर पिया । उसके बाद मैं उसे अपने साथ – साथ केदारघाट पर ले गया।

हत्यारोपी ने बताया कि मैंने उसे बातों में उलझाया और सोबन सिंह भी मोबाईल फोन से विडीयो बनाने लगा । मैं सोबन सिंह को विडियो बनाते हुये केदारघाट भगीरथी नदी के किनारे पर लगी रेलिंग के पास ले गया और मौका पाकर मैने सोबन सिंह पंवार के पांव पकड़कर नदी में गिरा कर जान से मार दिया। उसके बाद मै वहां से अपने घर चला गया था। मैं दूसरे दिन स्वीट शॉप मालिक के साथ सोबन सिंह पंवार की गुमशुदगी दर्ज करवाने के लिये इसलिये थाने आया ताकि मुझ पर कोई शक न करे”।

गिरफ्तार अभियुक्त- महादेव नौटियाल पुत्र गोविन्द राम नौटियाल निवासी ज्ञानसू थाना कोतवाली उत्तरकाशी उम्र-32 वर्ष, मूल निवासी-देवर तह0 प्रतापनगर थाना लम्बगांव, टिहरी गढवाल।

नाम पता मृतक- सोबन सिंह पंवार पुत्र जब्बर सिंह पंवार निवासी खोलगढ प्रतापनगर थाना लम्बगांव टिहरी गढवाल उम्र-42 वर्ष।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *