राष्ट्रीय

सीएम केजरीवाल के आरोपों पर बोले तिहाड़ के डीजी, ‘सभी कैदी एक समान

नई दिल्ली:- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। आम आदमी पार्टी (AAP) आरोप लगा रही है कि केजरीवाल को जेल में मारने की साजिश रची जा रही है, उनको इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है। आप के इन गंभीर आरोपों पर तिहाड़ जेल के डीजी संजय बेनीवाल ने जवाब दिया है।

संजय बेनीवाल ने सोमवार को कहा कि राजनीति हो रही है। सारे कैदी हमारे लिए एक हैं। इनकी सेहत का ध्यान रख रहे हैं। जेल सबके लिए एक है। मेरे सारे कैदियों की तबियत ठीक है. मेरे पास 20 हजार कैदी हैं और कई बीमारी वाले कैदी हैं। हमारे पास अस्पताल भी है. 900-1000 कैदी हमारे पास शुगर वाले हैं।

उन्होंने आगे कहा कि मेरे पास दिन भर में करीब 100 कैदी शिकायत करते हैं जिनका मैं निवारण भी करता हूं। हर किसी का अपना अधिकार है वो कुछ भी कह सकता है। बाहर लोग क्या बोल रहे हैं उससे मुझे वास्ता नहीं है. जेल मैनुअल के हिसाब से सब करते हैं। ये राजनीति है मैं इस पर नहीं बोलूंगा।

डीजी ने कहा कि गर्मी में कैदी के लिए ठंडा पानी, मच्छर के लिए नेट और पानी के लिए मटका भी होता है। कोर्ट के आदेश पर घर का खाना दिया जा रहा है। जेल सबके लिए एक है जोकि बहुत कठिन जगह है। ये रहने के लिए आसान नहीं है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को तिहाड़ जेल के अधीक्षक को पत्र लिखकर दावा किया था कि वह रोजाना इंसुलिन की मांग कर रहे हैं और एम्स के चिकित्सकों ने कभी नहीं कहा कि उनकी सेहत को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि राजनीतिक दबाव में तिहाड़ जेल प्रशासन झूठ बोल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *