कांवड़ यात्रा को लेकर हरिद्वार में ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट, घर से निकलने से पहले देखें ये रूट प्लान

कांवड़ यात्रा को लेकर हरिद्वार में ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट, घर से निकलने से पहले देखें ये रूट प्लान

हरिद्वार:- कांवड़ यात्रा में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए गुरुवार को पुलिस ने ट्रैफिक प्लान लागू कर दिया है। जिसके तहत कांवड़ मेले की समाप्ति तक हरिद्वार-नजीबाबाद हाईवे पर भारी वाहन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे। अगर किसी वाहन को नजीबाबाद की तरफ आना-जाना है तो वह वाया जगजीतपुर, लक्सर, मंडावली, बिजनौर से होते हुए जा सकेगा।इसी तरह अन्य रूटों पर भी ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है।रुड़की से देहरादून जाने वाले भी छुटमलपुर बाईपास, बिहारीगढ़ होते हुए जा सकेंगे।

एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि 28 फरवरी तक के लिए यातायात प्लॉन लागू कर दिया गया है।शहर क्षेत्र में सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक भारी वाहन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे। रसियाबड़ से पैदल कांवड़ यात्री हाईवे क्रॉस करके नहर पटरी से होते हुए नजीबाबाद की तरफ रवाना होते हैं, इसलिए यहां यातायात व्यवस्था अधिक पुख्ता की जा रही है।नजीबाबाद से आने वाले कांवड़ यात्रियों के वाहन नीलधारा पर्किंग में पार्क होंगे. यहां से कांवड़िए नमामि गंगे घाट, चंडीपुल, आनंद वन समाधि पार्किंग, दीन दयाल उपाध्याय पार्किंग अंडरपास से होते हुए हरकी पैड़ी पहुंचेंगे।

दिल्ली की तरफ से आ रहे कावड़ियों के वाहन अलकनंदा कट से होते हुए गड्ढा पार्किंग में पार्क कराए जाएंगे। वहां से उन्हें प्रशासनिक मार्ग होते हुए हरकी पैड़ी की तरफ रवाना किया जाएगा।एसएसपी ने बताया कि गड्ढा पार्किंग के फुल होने पर कांवड़ियों के वाहन शंकराचार्य चौक से होते हुए बैरागी कैंप में पार्क होंगे।

देहरादून-ऋषिकेश से आ रहे वाहन दूधाधारी चौक से होते हुए मोतीचूर पार्किंग पहुंचेंगे. मोतीचूर पार्किंग के भरने पर वाहन चमगादड़ टापू में पार्क कराने की योजना है।ढाई साल धर्मनगरी में कावड़ मेला आयोजित किया जा रहा है।जिसके लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। कांवड़ यात्रा में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए गुरुवार को पुलिस ने ट्रैफिक प्लान लागू कर दिया है। जिसके तहत कांवड़ मेले की समाप्ति तक हरिद्वार-नजीबाबाद हाईवे पर भारी वाहन सुबह चार बजे से लेकर रात बारह बजे तक पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.