अमेरिकी शहर न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल में दो सिखों पर हमला

अमेरिकी शहर न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल में दो सिखों पर हमला

न्यूयॉर्क: अमेरिकी शहर न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल में दो सिखों पर हमला हुआ है। शिकायत दर्ज करने के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने हमले की निंदा करते हुए इसे “निंदनीय” करार दिया और कहा कि वे उस पुलिस के संपर्क में हैं जो इस घटना की जांच कर रही है। दूतावास ने कहा कि अपराध के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि पीड़ित सिख जब सुबह की सैर कर रहे थे उसी समय अचानक हमला किया गया। यह हमला कथित तौर पर उसी स्थान पर हुआ जहां 10 दिन पहले समुदाय के एक सदस्य पर हमला किया गया था।

हमलावरों ने पगड़ी भी उतारी

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो संदिग्धों ने पुरुषों को डंडे से मारा और उनकी पगड़ी उतार दी। न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि रिचमंड हिल में हमारे सिख समुदाय के खिलाफ एक और घृणित हमला। दोनों व्यक्तियों को न्याय मिलना चाहिए। न्यू यॉर्क स्टेट ऑफिस के लिए चुने गए पहले पंजाबी अमेरिकी, एनवाई राज्य विधानसभा की महिला जेनिफर राजकुमार ने कहा कि हाल के वर्षों में सिख समुदाय के खिलाफ घृणा अपराधों में 200 प्रतिशत की खतरनाक वृद्धि हुई है।

10 दिन पहले भी बुजुर्ग सिख पर हुआ था हमला

यह हमला उसी इलाके में एक बुजुर्ग सिख व्यक्ति के साथ कथित तौर पर मारपीट किए जाने के करीब 10 दिन बाद हुआ है। 4 अप्रैल को हुए हमले के बाद सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में बुजुर्ग सिख व्यक्ति को खून से लथपथ पगड़ी, चेहरे और कपड़ों के साथ दिखाया गया है। वहीं इसी साल जनवरी में, जेएफके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक सिख टैक्सी चालक पर हमला किया गया था, जिसमें हमलावर ने कथित तौर पर उसे पगड़ी वाले लोग कहा था और उसे अपने देश वापस जाने के लिए कहा था।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.