उत्तराखंडदेहरादून

देहरादून में विक्रम चलेंगे अब परमिट में दर्ज कॉन्ट्रेक्ट कैरेज की शर्तों पर

देहरादून:- शहर क्षेत्रान्तर्गत संचालित विक्रम वाहन के परमिटट में कोन्ट्रेक्ट कैरिज (एक स्थान से दूसरे स्थान बिना रुके वाहन ले जाने) हेतु अंकित है परन्तु विक्रम चालकों द्वारा अपनें वाहनों को स्टेज कैरिज के रुप में प्रयोग किया जा रहा है तथा विक्रम में बैठी सवारी उतारनें या बैठने के लिए विक्रम में लगी घंटी का प्रयोग करवाया जा रहा है, जो परमिट की शर्तों का उल्लंघन माना गया है।

शहर क्षेत्रान्तर्गत संचालित विक्रम चालकों पर प्रथम चरण में राजपुर-क्लेमेनटाउन पर कार्यवाही की जायेगी। यदि कोई विक्रम वाहन जंक्शन पर सवारी उतारते या बेठाते हुए या अनावश्यक खड़ा पाया जाता है तो विक्रम वाहन के विरुद्ध सीज की कार्यवाही करते हुए परमिट शर्तें के उल्लंघन पर परिवहन विभाग देहरादून को सम्बन्धित वाहन का परमिट निरस्त किये जाने के सम्बन्ध में रिपोर्ट प्रेषित की जायेगी तथा वाहन में लगी घंटी उतारी जायेगी ।

यातायात पुलिस देहरादून शहर क्षेत्रान्तर्गत यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित किये जाने हेतु लगातार प्रयास किये जा रहे है जिसमें विगत कुछ माह से जंक्शन पर विक्रम/ई-रिक्शा/ सिटी बस/ऑटो/ अन्य वाहन पाये जाने पर उन पर कार्यवाही की गयी। उक्त कार्यवाही साथ-साथ वाहन चालकों तथा इनके प्रधान एवं स्वामियों के साथ अपनें कार्यालय में लगातार गोष्ठियां आयोजित की गयी तथा यातायात व्यवस्था में अपेक्षित सहयोग दिये जाने की अपील की गयी।

विगत दिनों से यातायात पुलिस देहरादून द्वारा शहर क्षेत्रान्तर्गत North and South Corridor के माध्यम से बस स्टॉपेज चिन्हित किये गये तथा उन बस स्टॉपेजों पर साईन बोर्ड भी लगाये गये तथा बस चालक अपनी बसों को निर्धारित बस स्टॉपेज में ही खडा करने को कहा गया है।

इसके अतिरिक्त यातायात पुलिस द्वारा विक्रम वाहन चालकों को निर्देश दिए गए थे कि वे अपने विक्रमों को जंक्शन से 50 मीटर की दूरी पर ही खडा कर सवारी उतारी/ बैठायी जाये, परन्तु विक्रम चालकों द्वारा इसका पालन नहीं किया जा रहा है। है ।

पुलिस व प्रशासन द्वारा ट्रैफ़िक जाम से निजात पाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देने हेतु कदम उठाए हे। इसमें प्रथम चरण में क्लेमेनटाउन-राजपुर मार्ग पर सिटी बस और स्मॉर्ट सिटी बस ही चलेगी और सारे विक्रम फ़ीडर रोड् पर मैजिक (10 सीटर) चल पाएँगे –
एसपी ट्रैफ़िक अक्षय कोंडे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *