उत्तराखंड

उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग ने पिछले साल सितंबर में कराई गई सहायक लेखाकार भर्ती परीक्षा को क्यूँ रद करन पड़ा?? जानने के लिए पड़े पूरी न्यूज़

देहरादून: प्रदेश में सरकार की युवाओं को रोजगार देने की मुहीम पर एक बार फिर से सवाल खड़े हो गए है। 400 के लगभग गलत प्रश्नों के पाए जाने के बाद उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग ने पिछले साल सितंबर में कराई गई सहायक लेखाकार भर्ती परीक्षा रद कर दी गई है। परीक्षा के बाद हजारों अभ्यर्थियों ने पूछे गए प्रश्नों को लेकर सवाल उठाए थे और इसको लेकर के शिकायत भी की। जिसके बाद अभ्यर्थियों के बढ़ते विरोध के चलते आयोग ने जब प्रश्नपत्रों की जांच करवाई। जिनकी रिपोर्ट आने के बाद परीक्षा को रद कर दिया गया है।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग नेे सहायक समीक्षा अधिकारी (लेखा), लेखाकार, सहायक लेखाकार, कैशियर, लेखा परीक्षक, कार्यालय सहायक तृतीय (लेखा) के 662 पदों पर भर्ती के लिए पांच फरवरी 2021 को विज्ञप्ति जारी की थी। रिक्त पदों के सापेक्ष करीब 23 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। आवेदन की जांच के बाद इस परीक्षा के लिए 18,640 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किए गए थे। आनलाइन परीक्षा के लिए देहरादून में छह, नैनीताल में चार, हरिद्वार में तीन, पौड़ी गढ़वाल में दो व चमोली, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चंपावत व बागेश्वर में एक-एक परीक्षा केंद्र बनाए गए। आनलाइन परीक्षा 12 से 14 सितंबर 2021 के बीच छह पालियों में कराई गई। तीन दिन चली परीक्षा में 9341 अभ्यर्थी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *