अंतर्राष्ट्रीय

WPL Auction 2024: जानें कौन हैं WPL Auctioneer Mallika Sagar

महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024 की नीलामी शनिवार, 9 दिसंबर को दोपहर 3 बजे से मुंबई में शुरू हुई। सबसे ज्यादा फोकस नीलामी होने वाली टीमों और खिलाड़ियों पर होगा, लेकिन ऑक्शनर मल्लिका सागर को लेकर भी उतना ही क्रेज है।

मल्लिका मुंबई में स्थित एक कला संग्रहकर्ता हैं और पिछले दो दशकों से ऑक्शनर के रूप में काम कर रही हैं। 2001 में वह क्रिस्टीज में भारतीय मूल की पहली महिला नीलामीकर्ता (ऑक्शनर) बनीं थी। वह 2021 में प्रो कबड्डी लीग में भी नीलामी का हिस्सा रही थीं। मल्लिका ने पिछले साल डब्ल्यूपीएल नीलामी भी आयोजित की थी।

इंडियन प्रीमियर लीग में भी निभा सकती हैं ऑक्शनर की भूमिका

एक रिपोर्ट् के मुताबिक, मल्लिका इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन के लिए नीलामीकर्ता के रूप में ह्यू एडमीडेस की जगह ले सकती हैं। आईपीएल नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली है।

30 स्लॉट के लिए 165 खिलाड़ियों में होगी जंग

डब्ल्यूपीएल नीलामी में 165 खिलाड़ी (104 भारतीय और 61 विदेशी) शामिल होंगे। नीलामी में 15 क्रिकेटर एसोसिएट देशों से होंगे। पांच टीमें गुजरात जायंट्स, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, यूपी वारियर्स और रॉयल चैलेंजर्स के पास भरने के लिए 30 स्लॉट होंगे।

गुजरात जाइंट्स के पास सबसे ज्यादा पैसे बचे हुए हैं। गुजरात को अपने स्क्वाड को पूरा करने के लिए 10 स्लॉट भरने हैं। पिछले साल के उपविजेता कैपिटल्स के पास 2.25 करोड़ रुपये बचे हैं और उन्हें तीन खिलाड़ियों पर दांव खेलना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *