आपदा में लापता हुए 14 व्यक्तियों की तलाश बनी बड़ी चुनौती, लगातार राहत कार्यों में लगी है एसडीआरएफ,अब हेलीकॉप्टर के माध्यम से भी बचाव कार्य जारी

आपदा में लापता हुए 14 व्यक्तियों की तलाश बनी बड़ी चुनौती, लगातार राहत कार्यों में लगी है एसडीआरएफ,अब हेलीकॉप्टर के माध्यम से भी बचाव कार्य जारी

देहरादून:- आयुक्त गढवाल मण्डल श्री सुशील कुमार ने गढवाल मण्डल क्षेत्रान्तर्गत जनपद देहरादून, टिहरी, एवं पौड़ी गढवाल में शुक्रवार रात्रि हुई अतवृष्टि में हुए नुकसान के सम्बन्ध में नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए गए। खोजबीन/सर्च कार्य जारी है। आपदा प्रभावितों को राहत सामग्री उपलब्ध कराई गई है।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 04 जनहानि हुई है। गढ़वाल मण्डल में अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार कुल 04 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है, जिनमें से टिहरी जनपद में 02 तथा देहरादून जनपद में 01 एवं पौड़ी जनपद में 01 व्यक्ति की मृत्यु हुई है। जबकि 14 लोग लापता हैं। जनपद टिहरी से 07 तथा जनपद देहरादून से 07 लोग लापता है। लापता लोगों की खोजबीन का कार्य गतिमान है।

पैदल मार्ग, पेयजल लाइन एवं एक अमृत सरोवर तथा राजकीय संपत्तियों को नुकसान हुआ है। जिनका आकलन राजस्व विभाग के टीम द्वारा किया जा रहा है। गृह अनुदान, अनुग्रह अनुदान व सम्पत्ति पुर्ननिर्माण अनुदान के संबंध में जांच कर प्रभावित व्यक्तियों को मुआवजा दिये जाने के संबंध में कार्यवाही की जा रही है।

एक राजकीय हेलीकाप्टर बचाव कार्य में तैनात है,एन०डी०आर०एफ० के 39 एस०डी०आर०एफ० 64 जवानों के अलावा पुलिस, राजस्व व स्वास्थ्य विभाग की टीमें बचाव व राहत कार्यों में लगी हैं। आपदा से हुई कृषि नुकसान का आकलन करने हेतु राजस्व की टीम लगाई गई है।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.