मनोरंजन

‘जवान’ ने मचाया बवाल की ताबड़तोड़ कमाई, ‘गदर 2’ की रफ़्तार हुई धीमी

‘जवान’ रिलीज़ के बाद से ही चर्चा में बनी हुई है और इस फिल्म को लोग बेहद पसंद कर रहे है। ‘जवान’ ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर हर किसी को हैरान कर दिया है। शाहरुख खान की फिल्म ने अपने पहले दिन 75 करोड़ रुपये की ओपनिंग की है। जबकि वर्ल्डवाइड फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 129 करोड़ से ज्यादा रहा है। फिल्म अपने दूसरे दिन 50 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर चुकी है।

‘जवान’ की रिलीज़ के बाद से ही ग़दर 2 धीमी पड़ गयी, जहाँ गदर 2 के पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 40.1 करोड़ था। वही ‘जवान’ का 75 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन रहा। गदर 2 ने दूसरे दिन 43.08 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं बताया जा रहा है कि ‘जवान’ अपने दूसरे दिन 50 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर चुकी है। डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में गदर 2 ने 3 दिन की कमाई के बाद 100 करोड़ के क्लब में एंट्री की थी। लेकिन ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग को देखते हुए शाहरुख खान की फिल्म अपने दूसरे ही दिन 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी।

‘गदर 2’ का बजट 70-75 करोड़ रुपये बताया जा रहा था। ‘जवान’ की रिलीज के बाद ‘गदर 2’ की स्क्रीन्स भी घटना तय था। जो फिल्म पहले हफ्ते 3500-3700 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी वह अब चौथे हफ्ते में 21000 स्क्रीन्स से भी कम पर शिफ्ट हो गई है। हालांकि 2 घंटे 50 मिनट की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर का ख़िताब तो हासिल कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *