अन्य राज्य

धर्मस्थलों से लॉउडस्पीकर हटाने को लेकर सीएम योगी हुए सख्त

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर लॉउडस्पीकर हटाने को लेकर सख्त आदेश दिया है. प्रदेश भर में फिर से दोबारा लॉउडस्पीकर हटाओ अभियान चलाया जाएगा। इस संबंध में जिलाधिकारी के साथ एसपी को भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। इस लॉउडस्पीकर हटाओ अभियान की जानकारी सीएम योगी ने समीक्षा बैठक के दौरान निर्देश दिये है.

बता दें कि जानकारी के मुताबिक त्योहार से पहले सभी जिलाधिकारीयों और पुलिस अधीक्षक के साथ सीएम योगी ने समीक्षा की बैठक की. इस बैठक का मूल वजह आने वाले सभी त्योहार नवरात्रि, दुर्गा पूजन, विजयदशमी, दशहरा, दीपावली और छठ पूजा को लेकर व्यवस्थाओं की चर्चा की है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारी (DM) और एसपी (SP) को ब्रीफ कर बताया कि सभी धर्मस्थलों पर अनावश्यक रूप से लगे स्पीकरों उतारे गए थे, लेकिन फिर से कुछ क्षेत्रों में स्पीकर लगा दिए गए है.

सीएम योगी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट (SC) के गाइडलाइन के अनुसार लॉउडस्पीकर के ध्वनि को पहले के जैसे ही नियंत्रित कराए जाए. उन्होंने इस बात की जानकारी दी कुछ जगहों पर दुबारा लॉउडस्पीकर लग जाने की सुचना मिल रही है. जिसकी शिकायत मिल रही है. और ऐसा बार-बार शिकायत मिलता यही तो इसकी जिम्मेदारी डीएम और एसपी की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *