राजनीतिराष्ट्रीय

वाराणसी समेत 30 एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी,बढ़ाई गई सुरक्षा

नई दिल्ली:- सोमवार (29 अप्रैल) को वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट ऑफिसियल मेल पर वाराणसी समेत देश के 30 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इस मेल में बताया गया कि वाराणसी और देश के अलग-अलग 30 एयरपोर्ट पर बम फिट कर दिए गए हैं। रिमोट का बटन दबाते ही एयरपोर्ट ब्लास्ट हो जाएंगे। इस धमकी भरे मेल के बाद एयरपोर्ट पर चौकसी बढ़ा दी गई। फिलहाल जिस मेल आईडी से मेल आया है उसका पता लगाया जा रहा है।

मेल प्राप्त होने के बाद एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट घोषित करते हुए सीआईएसएफ, पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों की आपात बैठक गई। इस बैठक के बाद एयरपोर्ट परिसर और एयरपोर्ट के पास स्थित गांव में पुलिस और सीआईएसएफ बलों ने जाकर रूट मार्च किया। वहीं ग्रामीणों से ये अपील की गई कि किसी भी तरह से संदिग्ध दिखने वाले की तुरंत पुलिस को सूचना दें।

सीआइएसएफ के कमांडेंट अजय कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि एयरपोर्ट के आफिशियल मेल एकाउंट पर ये मेल प्राप्त हुआ, जिसमें की वाराणसी समेत देश के 30 अलग-अलग हवाईअड्डों को उड़ाने धमकी दी गई। इसके आगे उन्होंने बताया कि ये काम किसी सिरफिरे का लग रहा है। लेकिन हमने एयपोर्ट समेत आसपास के सभी इलाकों में सुरक्षा को बढ़ा दिया है।

देश के अलग-अलग राज्यों के एयरपोर्ट को पिछले कई समय से बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं। सोमवार को जयपुर एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिल।। एयरपोर्ट पर तैनात SHO मोती लाल ने बताया कि किसी अज्ञात इंसान ने एयरपोर्ट अधिकारियों को बम से उड़ाने वाला धमकी से भरा ये मेल भेजा है वहीं आगे बताया कि धमकी मिलने के बाद हमने एयरपोर्ट की पूरी जांच कर ली है। लेकिन कुछ मिला नहीं हैं लेकिन आगे उन्होंने बताया ऐसा ही मेल उन्हें 26 अप्रैल को भी मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *