80 लाख का गांजा पकड़ा, 87 किलो गांजे के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

80 लाख का गांजा पकड़ा, 87 किलो गांजे के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

यूपी:- फतेहपुर जिले के चौडगरा में कल्याणपुर थाना क्षेत्र हाईवे पर कानपुर एसटीएफ और थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में रविवार सुबह गांजा तस्करों का कंटेनर पकड़ा गया। कंटेनर से 80 लाख कीमत का गांजा बरामद हुआ। तीन तस्कर गिरफ्तार हुए हैं। पुलिस ने मादक पदार्थ अधिनियम के तहत तस्करों पर मुकदमा दर्ज करते हुए कंटेनर को सीज कर लिया है।

कानपुर एसटीएफ के एसआई फिरोज खान और कल्याणपुर प्रभारी निरीक्षक शेर सिंह राजपूत ने भोर पहर मुरादीपुर हाईवे पर त्रिवेदी कॉलेज के पास मुखबिर की सूचना पर कंटेनर रोका। कंटेनर को खुलवाकर तलाशी ली गई, जिसमें तीन बोरियों से 87 किलो गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने चालक गया प्रसाद उर्फ पूती निवासी सराय लंगर ममना थाना बकेवर, पप्पू मोहम्मद निवासी काजीटोला और राजू जैन उर्फ मधुर जैन निवासी वाजपेयी मोहल्ला कस्बा थाना जहानाबाद को गिरफ्तार किया है। राजू जैन खाना बनाने का भी काम करता है। तीनों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

प्रभारी निरीक्षक शेर सिंह राजपूत ने बताया कि गांजे की कीमत करीब 80 लाख है। यह लोग उड़ीसा से गांजा लेकर आए थे। जिले में ही सप्लाई दी जानी थी। धरपकड़ में एसएसआई आनंदपाल सिंह, एसआई हरी सिंह, एसटीएफ टीम से हेड कांस्टेबल रामशंकर चौधरी, सिपाही कमांडो राधेलाल, चंद्र प्रकाश, राघवेंद्र तिवारी मौजूद रहे।

लोकल माफिया ने मंगाई थी गांजे की खेप: गांजे की पकड़ी गई खेप में गाजीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले गांजा का माफिया का नाम सामने आया है। पकड़े गए आरोपी पप्पू और राजू जैन उससे अच्छी तरह से परिचित हैं। उन लोगों ने पुलिस को बताया कि गांजे की खेप एक रसूखदार राजनैतिक पकड़ रखने वाले व्यक्ति की है। उसने कई क्विंटल गांजा मंगवाया था। पकड़े जाने से पहले उसने एक जगह पर बाकी माल उतरा लिया था। उसके लिए अक्सर गांजा लाते हैं। वह पहले कई चुनाव भी लड़ चुका है। कल्यानपुर क्षेत्र में ही एक ढाबे का संचालक है। ढाबे में कई बार गांजा उतरा चुका है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.