राष्ट्रीय

बीसीएफ जवानो ने पंजाब के फिरोजपुर में घुसपैठिये को किया ढेर

पंजाब:- आतंकियों की हरकते बढती जा रही है, घुसपैठिये लगातार सीमा को लांघ देश में प्रवेश करने की ताक में है। बता दें की पंजाब के फिरोजपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी को बीएसएफ जवानों ने मार गिराया। बीएसएफ सूत्रों के अनुसार, घुसपैठिया लगातार आगे बढ़ रहा था और रुक ही नहीं रहा था। खतरे को भांपते हुए उसे ढेर कर दिया गया।

इससे पहले शुक्रवार सुबह अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक सीमा पर स्थित डेरा बाबा नानक सेक्टर में चंदू वडाला पोस्ट के पास पाकिस्तानी तस्करों और बीएसएफ के जवानों में हुई मुठभेड़ में बीएसएफ का एक जवान गंभीर घायल हो गया था। जवान को उपचार के लिए अमृतसर शिफ्ट कर दिया गया था।

इसके साथ साथ बीएसएफ के जवानों ने एक बड़ी अंतरराष्ट्रीय तस्करी को विफल किया था। बीएसएफ को सर्च के दौरान 57.90 किलो हेरोइन, एक किलो 170 ग्राम अफीम, 2 पिस्तौल सहित भारी मात्रा में कारतूस मिले थे। तस्करी के लिए एक पाइप का इस्तेमाल किया गया। बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने बताया कि 89 बटालियन के हेड कांस्टेबल ज्ञान सिंह यादव ने शुक्रवार सुबह सवा पांच बजे पाकिस्तानी तस्करों की ओर से संदिग्ध हरकत दर्ज की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *