दून की सड़कों / फुटपाथ पर अतिक्रमण करनें वाली दुकानों को पुलिस व नगर निगम ने अभियान चलाकार 30 दुकानों के विरुद्ध की गयी कार्यवाही

दून की सड़कों / फुटपाथ पर अतिक्रमण करनें वाली दुकानों को पुलिस व नगर निगम ने अभियान चलाकार 30 दुकानों के विरुद्ध की गयी कार्यवाही

देहरादून:- जिन फुटपाथ पर दुकानदारों के कब्जों के कारण आम लोगों का चलना मुश्किल हो चुका था वह कभी पुलिस व नगर निगम को नजर ही नहीं आया। अब जब पूरा शहर जाम से हलकान होने लगा तो नगर निगम एवं पुलिस को ऐसे अवरोध नजर आने लगे और आज नगर निगम के साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई करते हुए फुटपाथ व सड़कों पर से कब्जे हटाए गए। अब यह पुलिस कार्रवाई का असर कितने दिन नजर आएगा यह तो देखने वाली बात होगी लेकिन पुराने अनुभव बताते हैं कि ऐसे अभियान केवल एक हवाई बुलबुले ही साबित हुए हैं और कुछ दिनों बाद फुटपाथ ऊपर कब्जों का बाजार फिर नजर आने लगेगा।

एक लंबे समय बाद ही सही लेकिन यातायात पुलिस देहरादून द्वारा शहर क्षेत्रान्तर्गत अतिक्रमम करनें वाले दुकानों को चिन्हित किया गया जिनके द्वारा फुतपाथ को घेरकर अपना कब्जा किया गया है।

चिन्हित अतिक्रमण स्थल पर कार्यवाही किये जाने हेतु पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून द्वारा नगर निगम तथा थाना पुलिस से समन्वय स्थापित कर घण्टाघर से प्रभात सिनेमा कट तक तथा दर्शनलाल चौक से घण्टाघर, दिलाराम चौक आदि 30 दुकानदारों पर अवैध अतिक्रमण किये जाने के सम्बन्ध में कार्यवाही की गयी। उक्त अभियान जारी रहेगा तथा चिन्हित स्थलों पर कार्यवाही की जायेगी तथा अन्य स्थलों को भी चिन्हित कियाजायेगा ।

उक्त कार्यवाही से जहां एक ओर राहगिरों को सुविधा होगी वहीं दुसरी ओर दुकान स्वामियों को इस कार्यवाही से अतिक्रमण न करनें का संदेश प्रसारित होगा।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.