टॉप-10 अरबपतियों की सूची में अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी छठे पायदान पर

टॉप-10 अरबपतियों की सूची में अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी छठे पायदान पर

नई दिल्ली: एशिया के सबसे बड़े रईस और इस साल अब तक कमाई में नंबर वन गौतम अडानी ने रईसी में मुकेश अंबानी को बहुत पीछे छोड़ दिया है। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी टॉप-10 अरबपतियों की सूची में अब छठे पायदान पर पहुंच गए हैं। अडानी ग्रुप की कंपनियों अडानी पावर, अडानी विल्मर, अडानी ग्रीन, अडानी गैस के शेयरों में आई तेजी की दम पर सोमवार और मंगलवार को उन्हें तगड़ा मुनाफा हुआ और उनकी नेट वर्थ में जबदरस्त तेजी आई। इस वजह से वह दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में छठे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं मुकेश अंबानी 11वें स्थान पर हैं। आंकड़े ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के हैं।

वहीं फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक मंगलवार दोपहर तक सोमवार को एलन मस्क ने 11.7 अरब डॉलर गंवाया तो आज यानी मंगलवार को गौतम अडानी ने 10.9 अरब डॉलर कमाया। अडानी की संपत्ति में आज 10.9 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

टॉप-10 अरबपतियों की सूची में अडानी की लंबी छलांग में उनकी नेटवर्थ में आया जबरदस्त उछाल है, जो इस 41.6 अरब डॉलर बढ़ी। जबकि, मुकेश अंबानी की संपत्ति में इस साल अब तक केवल 7.45 अरब डॉलर ही बढ़ी है। इस सूची में पहले 10वें नंबर पर मौजूद रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अब 11वें नंबर पर खिसक गए हैं।

कमाई के मामले में इस साल अडानी एलन मस्क और जेफ बेजोस जैसे दिग्गजों से भी आगे निकल गए हैं। उनकी नेटवर्थ रॉकेट की स्पीड से आगे बढ़ रही है । बीते दिनों तक टॉप-10 सूची में शामिल मुकेश अंबानी और गौतम अडानी के बीच एक पायदान का अंतर बना रहता था। अब 2022 में अडानी ने ऐसी लंबी छलांग लगाई है कि मुकेश अंबानी से कहीं आगे निकल गए है।

Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.