श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम आज वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेलेगी

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम आज वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेलेगी

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अपने अगले मिशन की ओर आगे बढ़ चुकी है। बता दें कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम 10 जनवरी को वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेलने वाली है। दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी अहम होने वाली है। गुवाहाटी में भारतीय टीम दूसरी बार वनडे खेलेगी, बल्कि श्रीलंका टीम पहली बार इस मैदान पर एकदिवसीय मुकाबला खेलने उतरेगी। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते है कि पहले ODI मैच के लिए मौसम और पिच का मिजाज कैसा होगा।

दरअसल, भारत और श्रीलंका के बीच 10 जनवरी को पहला वनडे मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आमतौर पर बरसापारा की पिच धीमी है, लेकिन यहां पर खेले गए पिछले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले काफी हाई स्कोरिंग रहे है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए टी-20 मैच में 400 से ज्यादा रन बने थे, ऐसे में अब तक खेले गए मुकाबलों को देखते हुए ये माना जाता है कि ये पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद रही है।

बता दें कि इसी मैदान पर साल 2018 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए वनडे मैच में 645 से ज्यादा रन बने थे। उस वक्त भारत ने 322 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। ऐसे में ये माना जा रहा है कि भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच में जो टीम टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करेगी वह ज्यादा फायदे में रहेगी।

भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच में मौसम गर्म रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार गुवाहाटी में बारिश होने की संभावाना बिल्कुल 10 प्रतिशत है। हालांकि तापमान में रात के समय में गिरावट देखने को मिलेगी और तापमान 27 डिग्री से लुढ़क कर 17 डिग्री तक पहुंच जाएगा। ऐसे में ये माना जा रहा है कि पहले वनडे मैच में बारिश खेल का मजा खराब नहीं करेगी।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *