राष्ट्रीय

Apple ने इस देश में खोला दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा एपल स्टोर

दिग्गज टेक कंपनी एपल ने अपना दुनिया दूसरा सबसे बड़ा एपल स्टोर खोला है। एपल स्टोर को चाइना के फाइनेंशियल हब कहे जाने वाले Shanghai में खोला गया है। एपल स्टोर की ओपनिंग के दौरान एपल के सीईओ टिम कुक खुद मौजूद रहे। टिम कुक (Tim Cook) ने बहुत सारे लोगों का अभिवादन किया। इसका उन्होंने एक वीडियो भी साझा किया है।

क्या है एपल स्टोर में खास?

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एपल स्टोर (Apple Store) खुलने पर सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए थे। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि उसे नियंत्रण करने के लिए चीनी पुलिस को आगे आना पड़ा। कुक के साथ एपल के रिटेल के वाइस प्रेसीडेंट Deidre O’Brien ब्रायन भी मौजूद थे।

चीन के Shanghai में खोला गया एपल का यह दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा एपल स्टोर है। जबकि, टेक दिग्गज का पहला सबसे बड़ा एपल स्टोर न्यूयॉर्क शहर में फिफ्थ एवेन्यू आउटलेट में स्थित है। यह चीन का सबसे बड़ा एपल स्टोर भी है। यह शंघाई के ऐतिहासिक जिंगान मंदिर के सामने मौजूद है और देश में एपल का 57वां स्टोर है।

चीन में iPhone की बिक्री में गिरावट

ध्यान देने वाली बात है कि, Apple ने यह स्टोर ऐसे समय में ओपन किया गया है जब उसकी सेल चाइना गिर रही है। एपल ने यह स्टोर iPhone की गिरती बिक्री और Huawei जैसे कंपनियों से कड़ी टक्कर मिलने के बाद खोला है। रिपोर्ट के अनुसार साल 2024 के पहले छह हफ्तों में चीन में iPhone की बिक्री साल-दर-साल (YoY) 24% गिर गई है। एपल ने फरवरी में कहा था कि उसकी नेट सेल में गिरावट दर्ज हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *