लावण्या को न्याय दिलाने की मांग को अभाविप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

लावण्या को न्याय दिलाने की मांग को अभाविप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

तमिलनाडु: तमिलनाडु के तंजावुर जिले में स्कूल प्रशासन के उत्पीड़न के कारण आत्महत्या को मजबूर होने वाली छात्रा लावण्या को न्याय दिलाने की मांग को अभाविप कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु सरकार ने मामले में आरोपियों को सजा दिलवाने के बजाय छात्रा के लिए न्याय की मांग कर रहे अभाविप कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज करवाने के साथ ही उन्हें 14 दिन की रिमांड पर जेल भेज दिया। जो कि पूर्णता गलत है।

गुरुवार को पीजी कॉलेज गेट के समक्ष तमिलनाडु सरकार का पुतला दहन करते कार्यकर्ताओं ने कहा कि तमिलनाडु के मिशनरी स्कूल की छात्रा लावण्या पर धर्म परिवर्तन के लिए विद्यालय प्रशासन द्वारा लगातार दबाव बनाया जा रहा था, जिस कारण उसने आत्महत्या कर दी। इस मामले में आरोपियों को सजा दिलाने के बजाय वहां की सरकार इसे दबाने में लगी हुई है। कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लावण्या को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है, इसी के तहत 14 फरवरी को एबीवीपी का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी के नेतृत्व में तमिलनाडु के सीएम आवास के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहा था।

इसी दौरान तमिलनाडु पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। कहा कि यह अनन्या किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में जिला संयोजक तरूण ईष्टवाल, आकाश रावत, आशीष केष्टवाल, अभिषेक, मयंक, क्षितिज, अतिन, मयंक शाह, दिव्यंका, पलक, स्वाति, प्रिया आदि मौजूद रहे।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.