Asia Cup 2022: भारत से हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने ट्विटर पर लिखा “दुबई में मैच हारना टीम की गलती नहीं है, वर्तमान सरकार ही मनहूस है”

Asia Cup 2022: भारत से हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने ट्विटर पर लिखा “दुबई में मैच हारना टीम की गलती नहीं है, वर्तमान सरकार ही मनहूस है”

इस्लामाबाद: दुबई में एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के दूसरे मैच में भारत द्वारा कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराने के बाद पाकिस्तान के पूर्व मंत्री और पीटीआई नेता चौधरी फवाद हुसैन ने शाहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार को हार के लिए दोषी ठहराया। पाकिस्तान के पूर्व सूचना और प्रसारण मंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि दुबई में मैच हारना टीम की गलती नहीं है, क्योंकि वर्तमान सरकार ही मनहूस है। फवाद हुसैन ने एक ट्वीट में कहा, यह टीम की गलती नहीं है, आयातित सरकार श्मनहूसश् है। उन्होंने कहा कि अपने खिलाड़ियों के प्रति पाकिस्तान सरकार की लापरवाही को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान एक पाकिस्तानी मीडियाकर्मी शिराज हसन ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैली की तुलना पड़ोसी देश के नेताओं के रवैये से की थी।

पाक पत्रकार ने भी पीएम पर बोला था हमला

एक पत्रकार हसन ने कामनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के दौरान ट्वीट कर कहा था कि भारत इस तरह से अपने एथलीटों को प्रोजेक्ट करता है। पूजा गहलोत ने कांस्य जीता और दुख व्यक्त किया क्योंकि वह स्वर्ण पदक जीतने में असमर्थ थीं और पीएम मोदी ने उन्हें साकारात्मक जवाब दिया। कभी पाकिस्तान के पीएम या राष्ट्रपति का ऐसा संदेश देखा है? क्या वे जानते भी हैं कि पाकिस्तानी एथलीट पदक जीत रहे हैं।

बता दें कि भारतीय पहलवान पूजा गेहलोत ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में कांस्य पदक जीतने के बाद रोते हुए माफी मांगी थी। उनका कहना था कि वो चाहती थीं, कि जब उन्हें पदक मिले तो राष्ट्रगान बजना चाहिए। यह तभी संभव था, जब वो स्वर्ण पदक जीत जातीं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पूजा कांस्य पदक ही जीत पाईं और पदक लेने के बाद उन्होंने रोते हुए माफी मांगी। इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके उन्हें सांत्वना दी थी।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया था, आपका पदक जश्न मनाने के लिए है न कि माफी मांगने के लिए। पीएम मोदी के ट्वीट के बाद पाकिस्तान के पत्रकार ने अपने देश के नेताओं को फटकार लगाई थी और सवाल किया था कि क्या पाकिस्तानी नेताओं को पता है कि देश के एथलीट पदक भी जीत रहे हैं।

जडेजा और पांड्या ने दिलाई जीत

बता दें कि भारत-पाक मैच (Indo-Pak match) की शुरुआत में टीम इंडिया केएल राहुल और और रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के साथ पिछड़ा हुआ लग रहा था, लेकिन रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने अपनी दमदार पारी से भारत को धीरे-धीरे जीत की ओर धकेल दिया। रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या के बीच महत्वपूर्ण साझेदारी ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के दूसरे मैच में भारत को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से हराने में मदद की।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.