ऑडी ने भारतीय बाजार में लॉन्च की दो वेरिएंट की लग्जरी ऑडी क्यू7 कार, जानें कीमत और फीचर्स

ऑडी ने भारतीय बाजार में लॉन्च की दो वेरिएंट की लग्जरी ऑडी क्यू7 कार, जानें कीमत और फीचर्स

दिल्ली: ऑडी ने आज भारतीय बाज़ार में अपनी अपडेटेड कार न्यू ऑडी क्यू7 को लॉन्च कर दी है। इस लग्जरी कार को भारतीय बाज़ार में 2 वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसमें ऑडी क्यू प्रीमियम-प्लस और ऑडी क्यू-टेक्नोलॉजी वेरिएंट शामिल हैं। आइये आपको बताते हैं इस लग्जरी कार की क्या है कीमत और खासियत।

वेरिएंट और कीमत

  • ऑडी क्यू प्रीमियम-प्लस – 79, 99, 000 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) शुरुआती कीमत

  • ऑडी क्यू-टेक्नोलॉजी – 88, 33, 000 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) शुरुआती कीमत
फीचर्स

इससे पहले लॉन्च की गई ऑडी क्यू 7 के मुकाबले इसमें कई फीचर जोड़े गए हैं। इसमें स्टियरिंग असिस्ट के साथ लेन से अलग हटने पर वार्निंग देने, 360 डिग्री 3डी सराउंड कैमरा, इंटिग्रेटेड वॉशर नोजल्स के साथ एडैप्टिव विंड स्क्रीन वाइपर्स, सेंसर बेस्ड बूटलिड ऑपरेशन के साथ कंफर्ट की, एमएमआई नेविगेशन के साथ एमएमआई टच रेस्पॉन्स, बैंग एंड आलुफसेन प्रीमियम 3 डी साउंड सिस्टम, एयर आयोनाइजर और एरोमाटाइजेशन जैसे फीचर्स शामिल हैं।

एक्सटीरियर

एक्सटीरियर की बात करें तो, इसमें हायर एयर इनलेट्स,पैनोरोमिक सनरूफ, हाई ग्लॉस स्टाइलिंग पैकेज, इंटिग्रेटेड वॉशर नोज़ल्‍स के सीथ एडैप्टिव विंड शील्ड वाइपर्स आदि मिलता है। वहीं ऑड़ी क्यू 7 की मजबूत डिजाइन लैंग्‍वेज को गठीले 48.26 सेमी (आर19) 5 आर्म स्टार स्टाइल डिजाइन के एलॉय व्हील्स और खूबसूरती प्रदान करते हैं।

इंटीरियर

कार के इंटीरियर में ड्राइवर के अनुकूल कॉकपिट डिजाइन है, जिससे बेहद आसानी से कार को ड्राइव किया जाता है और हैंड मूवमेंट्स भी सहज रखे जा सकते हैं। कॉकपिट की बनावट नए, डिजिटल ऑपरेटिंग कॉन्सेप्ट के बिल्कुल अनुकूल है, जिसमें दो बड़े टचस्क्रीन भी हैं। इसमें माहौल के अनुकूल लाइटिंग पैकेज भी दिया जा सकता है, जो सरफेस और कॉन्टोर लाइटिंग के लिए 30 रंगों के अनुकूल है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के लिहाज से देखा जाए तो, ऑडी काफी बेहतरीन कार है, इसमें सभी के सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए 8 एयरबैग दिया गया है। वहीं इसमें खास बात ये है कि इसके दूसरी पंक्ति की सीटों को एडजस्ट किया जा सकता है, इनको एक तरफ झुकाया भी जा सकता है। तीसरी पंक्ति की सीटों पर 7 लोगों के बैठने की सुविधा दी गई है। इन्हें इलेक्ट्रिकली फोल्ड का जा सकता है। फ्रेश केबिन को हमेशा 4 जोन की एयर कंडीशनिंग, एयर आयोनाइजर और एरोमाटाइजेशन के संयोजन से लैस करना सुनिश्चित किया गया है। ड्राइवर की सहायता एवं सुविधा के लिए स्पीड लिमिटर के साथ क्रूज कंट्रोल, 360 डिग्री के कैमरे के साथ पार्क असिस्ट और स्‍टीयरिंग असिस्‍ट के साथ लेन डिपार्चर वॉर्निंग दी गई है।

इंजन

अगर इसके इंजन की बात करे तो, ऑडी क्यू7 में 3.0 लीटर का वी 6 टीएफएसआई के साथ 48 वोल्ट का माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम का इंजन फिट है, जो 340 हॉर्सपावर और 500 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इससे गाड़ी 5-9 सेकेंड के भीतर 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। सात ड्राइव मोड्स के साथ क्वॉट्रो ऑल व्हील ड्राइव, एडैप्टिव एयर सस्पेंशन और ऑडी ड्राइव सिलेक्ट गाड़ी की बेहतरीन परफॉर्मेंस और हैंडलिंग को सुनिश्चित करते हैं।

Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.