राजनीति

बाबा बालकनाथ ने लोकसभा से दिया इस्तीफा

बाबा बालकनाथ ने लोकसभा की सदस्यता छोड़ दी है। उन्होंने संसद की सदस्यता से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया है। बालकनाथ ने अपना इस्तीफा लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को सौंपा। बालकनाथ राजस्थान की अलवर सीट से सांसद थे। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में वह तिजारा से विधायक चुने गए हैं। बाबा बालकनाथ के इस्तीफे के बाद उनके सीएम बनने की अटकलें तेज हो गई हैं।

कल 10 सांसदों, मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को भी चुनाव लड़वाया था। बीजेपी ने तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत 21 सांसदों को विधानसभा चुनाव के मैदान में उतारा था। इनमें से 12 सांसद विधानसभा चुनाव में विजयी रहे। विधानसभा चुनाव जीतने के बाद सांसद संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। कल यानी बुधवार को 10 सांसदों और मंत्रियों ने संसद से इस्तीफा दिया था।

इन सांसदों ने दिया इस्तीफा

इस्तीफा देने वाले सांसदों में मध्य प्रदेश से राकेश सिंह, प्रह्लाद पटेल, रिति पाठक, उदय प्रताप सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर, राजस्थान से किरोड़ीमल मीणा, दीया कुमारी, राज्यवर्धन राठौर और छत्तीसगढ़ से गोमती साई, रेणुका सिंह और अरुण साव हैं।

बीजेपी आलाकमान से मिलेंगी वसुंधरा राजे

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह राजस्थान में भी सीएम के नाम पर सस्पेंस बना हुआ है। दीया कुमारी ने जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। आज राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे जेपी नड्डा और अमित शाह से मुलाकात करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *