बांग्लादेश की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली और ऐतिहासिक जीत

बांग्लादेश की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली और ऐतिहासिक जीत

दिल्ली: बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे वनडे में 9 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज जीत ली है। ये बांग्लादेश की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली और ऐतिहासिक जीत है। इस मैच में बांग्लादेश की तरफ से जीत के दो हीरो रहे पहले तस्कीन अहमद जिन्होंने 5 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को केवल 154 रन पर आल आउट कर दिया तो दूसरे कप्तान तमीम इकबाल जिन्होंने नाबाद 84 रन की पारी खेलकर 24वें ओवर में मैच बांग्लादेश के नाम कर दिया और सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। तमीम के अलावा लिटन दास ने 48 रन की पारी खेली।

इससे पहले इसी मैदान पर बांग्लादेश ने पहला वनडे मैच 38 रन से जीतकर सबकों चौंका दिया था। उस मैच में बांग्लादेश ने 314 रनों का स्कोर खड़ा किया था और दक्षिण अफ्रीका को 276 रन पर आलआउट कर दिया था। हालांकि दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने शानदारी वापसी की थी और बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया था। इस मैच में बांग्लादेश केवल 194 रन ही बना पाई थी। लेकिन आखिरी और डिसाइडर मैच में बांग्लादेश ने ऐतिहासिक जीत दर्ज कर पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीती है। बांग्लादेश की तरफ से इस सीरीज के हीरो रहे तस्कीन अहमद जो ‘प्लेयर आफ द सीरीज’ और आखिरी मैच में ‘मैन आफ द मैच’ बने।

वुड के रिप्लेसमेंट के तौर पर तस्कीन को शामिल करना चाहती थी लखनऊ

आइपीएल 2022 की नई टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स अपने तेज गेंदबाज मार्क वुड के रिप्लेसमेंट के तौर पर तस्कीन अहमद को टीम में शामिल करना चाहती थी लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें आइपीएल खेलने के लिए मंजूरी नहीं दी और कहा कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे हैं। तस्कीन ने बोर्ड के निर्णय को सही साबित करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐतिहासिक जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.