उत्तराखंड

भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आपदा पीड़ितों की हरसम्भव मदद में जुटे हैं – अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह रावत

कोटद्वार:- आपदा के मध्य नज़र पिछले कुछ दिनों से जहां क्षेत्र की जनता अपने घरों में घुसे मलबे तथा आर्थिक नुकसान से परेशान है। वही इस विकट स्थिति को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी कोटद्वार जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में रात को आयी आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में घर-घर जाकर क्षेत्र की जनता की मदद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पार्टी के कई कार्यकर्ता आपदा की इस घड़ी में आगे आए हैं तथा तन मन धन से सहयोग कर रहे हैं। कार्यकर्ता गिवईस्रोत ,लालपानी, झूला बस्ती, कौड़िया कैंप,आम पड़ाव,शिवपुर,मानपुर सिंभलचौड, नींबूचौड, मवाकोट आदि क्षेत्र में जाकर पीड़ित परिवारों को खागन सामग्री,रजाई गद्दे,कपड़े इत्यादि वितरित कर रहे हैं।

साथ ही लोगों के घर-मोहल्ले में घुसे मलबे को खुद अपने हाथों से साफ कर जनता की मदद को आगे आए है।उनके द्वारा प्रशासन से भी कोऑर्डिनेट कर जिलाधिकारी,उप-जिला अधिकारी को आदेश कर जनता की आर्थिक व अन्य आवश्यक मदद करने की बात रखी। इसके साथ ही जनता से अपील की गई है कि इस वक्त भारी आपदा से हमारा क्षेत्र जूझ रहा है जिस कारण-वश प्रशासन के साथ खुद भी जनता को संगठित रहना होगा।जो लोग नदी किनारे तथा आपदा ग्रसित क्षेत्रों में है वह अपने को सुरक्षित स्थान पर ले जाएं ताकि जान माल की हानि ना हो। जिलाध्यक्ष ने कहा कि वह खुद अपने कार्यकर्ताओं के सहयोग से तो मदद कर ही रहे हैं।

साथ सरकार से उचित मदद करने के लिए मुख्यमंत्री से राय-मशवरा भी कर रहे हैं जिस पर मुख्यमंत्री ने जल्द ही उचित सहायता प्रदान करने को कहा है।आपदा की इस घड़ी में जिला अध्यक्ष जी के साथ मे पंकज भाटिया,मनोज पांथरी,दर्शन सिंह बिष्ट,ओम बलूनी, शांतनु रावत, विजय लखेडा, सुरेंद्र आर्य,सुभाष पांडे, ऋतु चमोली,हरीश खर्खवाल, अनिरुद्ध ध्यानी, संतोष ध्यानी, योगेन्द्र रावत, उमेश सिंह बिष्ट, मनमोहन द्विवेदी व अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *