धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगे बीजेपी, आप अल्पसंख्यक विंग ने फूंका शादाब शम्स का पुतला

धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगे बीजेपी, आप अल्पसंख्यक विंग ने फूंका शादाब शम्स का पुतला

देहरादून:- आज आम आदमी पार्टी के अल्पसंख्यक विंग ने शादाब शम्स द्वारा पिरान कलियर पर विवादित बयान को लेकर उनका पुतला दहन किया अधिक जानकारी देते हुए गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र आनंद ने बताया कि आम आदमी पार्टी के संगठन समन्वयक जोत सिंह बिष्ट के नेतृत्व में अल्पसंख्यक विंग के जिलाध्यक्ष कासिम चौधरी सभी कार्यकर्ताओं के साथ आराघर चौक पर एकत्रित हुए एवं प्रदेश सरकार और शादाब शम्स के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की विदित हो कि शादाब शम्स ने पवित्र धार्मिक स्थल पिरान कलियर के बारे में पूरी तरह से गैरजिम्मेदाराना व अनर्गल बयान देकर एक समाज की धार्मिक भावनाओं को आहात करने तथा पिरान कलियर की महत्ता पर चोट करने का अपराध किया है।

इस दौरान जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि शम्स ने अपने बयान में जो कहा वह कानून सम्मत न होकर कानूनन  अपराध जैसा है। पिरानकलियर में मुस्लिम समाज के अलावा हिन्दु धर्म के लोग भी जाकर मन्नत मांगते हैं, चादर चढाते हैं। माननीय प्रधानमंत्री जी ने भी कुछ समय पहले पिरानकलियर की धार्मिक महत्व को देखते हुए अपनी तरफ से चादर भेंट कराई थी। ऐसे पवित्र धार्मिक स्थान पर बिना किसी प्रमाण के आधार विहीन आरोप लगाकर शम्स ने केवल पिरानकलियर की पवित्रता पर प्रश्न चिह्न ही नहीं लगाया बल्कि पिरानकलियर पर आस्था रखने वाले सभी लोगों की भावनाओं को अपमानित करने का काम किया है।

इस अवसर पर अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रदेश प्रभारी आजाद अली ने कहा कि शादाब शम्स द्वारा बिना किसी प्रामाणिक साक्ष्य के ऐसे अभद्र व अनर्गल आरोप लगाना कानून का उलंघन हैं। इस गलत टिप्पणी के लिए उन्हें पूरे मुस्लिम समाज से माफी मांगनी चाहिए उनके द्वारा किया गया अपराध अक्षम्य है एवं इसका एक गलत संदेश पूरी दुनिया में गया है ।

इसके पश्चात प्रदेश के पदाधिकारीगणो का एक मंडल डीजीपी उत्तराखंड अशोक कुमार से भी मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपा जिसमें यह मांग की गई की शादाब शम्स द्वारा धार्मिक भावनाओं को आहत किए जाने के आरोप में उनके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा कायम कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए जिस पर डी जे पी महोदय ने पदाधिकारियों को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया ।

ज्ञापन सौंपने वालों में आम आदमी पार्टी के संगठन समन्वयक जोत सिंह बिष्ट प्रदेश उपाध्यक्ष- डॉ आर० पी० रतूडी, उमा सिसोदिया, आजाद अली, रजिया बेग, रविंद्र आनंद(गढ़वाल मीडिया प्रभारी), नितिन जोशी(अध्यक्ष युवा विंग), प्रवक्तागण-कमलेश रमन, विपिन खन्ना, राजू मौर्या, पाठक जी ,मुकेश पाण्डेय, कासिम चौधरी सुधा पटवाल, अशोक सेमवाल, सुदेश सैनी, सागर हांडा, रिहाना प्रवीन, संध्या चौटाला, गुलफाम मलिक कयूम आदि शामिल रहे ।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.