अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटिश सेना ने मनाया सिखों का त्योहार होला मोहल्ला

ब्रिटिश सेना ने डिफेंस सिख नेटवर्क के कई सिख अधिकारियों के साथ होला मोहल्ला त्योहार मनाया। यह साहस और तत्परता की भावना को प्रदर्शित करता है। इस साल का ब्रिटिश आर्मी सिख होला मोहल्ला कार्यक्रम मंगलवार को दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के हैंपशायर में आयोजित हुआ। ब्रिटिश सैनिकों ने शूटिंग प्रतियोगिता पारंपरिक सिख मार्शल आर्ट और पारंपरिक सिख सैन्य खेलों में भाग लेकर उत्सव मनाया और रंग-गुलाल उड़ाकर त्योहार का समापन किया।

ब्रिटिश सेना ने डिफेंस सिख नेटवर्क के कई सिख अधिकारियों के साथ होला मोहल्ला त्योहार मनाया। यह साहस और तत्परता की भावना को प्रदर्शित करता है। इस साल का ब्रिटिश आर्मी सिख होला मोहल्ला कार्यक्रम मंगलवार को दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के हैंपशायर में आयोजित हुआ।
रंग-गुलाल उड़ाकर मनाया त्योहार

ब्रिटिश सैनिकों ने शूटिंग प्रतियोगिता, पारंपरिक सिख मार्शल आर्ट और पारंपरिक सिख सैन्य खेलों में भाग लेकर उत्सव मनाया और रंग-गुलाल उड़ाकर त्योहार का समापन किया।

ब्रिटिश सेना में हैं 160 सिख

डिफेंस सिख नेटवर्क ने कहा कि यह कार्यक्रम सिख सैन्य संस्कृति और मूल्यों की दीर्घकालिक परंपरा का उत्सव है। वर्तमान में ब्रिटिश सेना में 160 सिख हैं और डिफेंस सिख नेटवर्क अधिक से अधिक सिखों को कैडेट, रिजर्व या पूर्णकालिक सेवा के रूप में शामिल होते देखना चाहता है। होला मोहल्ला को अक्सर सिख सेनाओं की वार्षिक सैन्य प्रदर्शनी के रूप में जाना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *