गोवा में बंपर वोटिंग, शाम 5 बजे तक 75.29 फीसदी मतदान

गोवा में बंपर वोटिंग, शाम 5 बजे तक 75.29 फीसदी मतदान

नई दिल्‍ली: गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर सोमवार को मतदान हुआ। राज्य में मतदान को देखते हुए सुरक्षा व्‍यवस्‍था को और अधिक चौकस किया गया। गोवा के गवर्नर ने मतदान की शुरुआत में ही अपनी पत्‍नी के साथ तलेइगाओ एसी, पीएस नंबर 15, डोना पाउला में वोट डाला। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने अपनी पत्‍नी समेत गोवा विधानसभा चुनाव के लिए बैना निर्वाचन क्षेत्र 25- वास्को डी गामा में अपना वोट डाला। इसकी जानकारी राजभवन ने ट्वीट कर दी। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक हुआ। भारतीय चुनाव आयोग के अनुसार गोवा में शाम पांच बजे तक 75.29 प्रतिशत मतदान हुआ है।

गोवा के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी कुनाल ने बताया है कि माक ड्रिल के दौरान करीब 11 व्‍यापट मशीनों को बदला गया है जो कि एक सामान्‍य प्रक्रिया है। उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि इस बार राज्‍य में रिकार्ड मतदान देखने को मिलेगा। उन्‍होंने लोगों से अपना मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है।

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कोटोम्बी गांव में अपने मताधिकार का प्रयोग कहा। इस मौके पर उन्‍होंने लोगों से अपील की है कि वो अधिक से अधिक संख्‍या में आकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्‍होंने ये भी कहा कि भाजपा सरकार का काम सभी के सामने है। उत्पल पर्रिकर (निर्दलीय) और माइकल लोबो (कांग्रेस) नहीं जीतेंगे, क्योंकि भाजपा बहुमत के साथ आ रही है। गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने मैम विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 42, GPS विठ्ठलपुर कारापुर प्राइमरी स्कूल में अपना वोट डाला।

राज्‍य के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्‍पल पर्रिकर भी पणजी के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे और जायजा लिया। इससे पहले उन्‍होंने अपनी पत्‍नी सुरक्षना के साथ श्री रुद्रेश्‍वर देवास्‍थन में जाकर पूजा-अर्चना की। गोवा के प्रमुख चुनाव अधिकारी ने ट्वीट कर बताया है कि राज्‍य में मतदान के लिए बुजुर्गों और युवाओं में जबरदस्‍त उत्‍साह देखने को मिल रहा है। इसके अलावा निर्वाचन आयोग ने भी लोगों को मतदान के लिए जरूरी चीजों को लेकर ट्वीट किया है और इस पर्व की शुभकामनाएं दी हैं।

इस बीच गोवा के राज्‍यपाल पीएस श्रीधरन पिल्‍लै ने कहा है कि गोवा के लोग सहयोगी हैं। कोई बड़ा राजनीतिक संघर्ष नहीं है। चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होंगे। ECI और सभी राजनीतिक दल प्रशंसा के पात्र हैं। मुझे उम्मीद है कि इस साल और लोग मतदान केंद्रों पर आएंगे। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने बताया है उन्‍हें आज सुबह ही पीएम ने फोन कर शुभकामनाएं दी है। सावंत ने कहा कि उन्‍हें पूरा विश्वास है कि भाजपा 22+ सीटें जीतेगी। 10 वर्षों में भाजपा द्वारा बुनियादी ढांचे का विकास और पीएम मोदी की आत्मनिर्भर दृष्टि से हमें निश्चित रूप से 100 फीसद बहुमत से लाभ होगा।

गोवा में आम आदमी पार्टी के सीएम प्रत्‍याशी अमित पालेकर ने भी अपनी मां के साथ वोट डाला। उन्‍होंने लोगों से अपील की कि वो भ्रष्‍टाचार के खिलाफ अपना वोट डालें। उन्‍होंने कहा कि आम आदमी पार्टी बदलाव का प्रतीक है। प्रियंका गांधी वढ़ेरा ने भी गोवा के विधानसभा चुनाव को लेकर ट्वीट किया है। इसमें उन्‍होंंने लिखा है कि गोवा के मेरे सभी दोस्तों को, विकास चुनें, ऐसी राजनीति चुनें जो आपको सबसे पहले रखे, अपने होने की आजादी को चुने, गोवा को चुने!

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.